टेक्नोलॉजी

WhatsApp जल्द अपडेट करेगा नई टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिसी, एक्सेप्ट नहीं करने पर बंद होगा अकाउंट

[ad_1]

नई दिल्लीः लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय समय पर अपने सॉफ्टेवेयर में नए अपडेट के साथ यूजर्स को लुभाता रहा है. फिलहाल खबर मिली है कि आने वाले समय में व्हाट्सऐप अपनी टर्म ऑफ सर्विस कंडिशन को अपडेट करने वाला है. जिसे एक्सेप्ट नहीं करने पर यूजर्स का अकाउंट डिलीट हो सकता है. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप अपनी नई टर्म ऑफ सर्विस को 4 फरवरी से एक्टिवेट कर सकता है. वहीं अगर यूजर्स इस नई गोपनियता नियम को पसंद नहीं करते तो उन्हें अपने अकाउंट से हाथ धोना पड़ सकता है.

WABetaInfo की ओर से एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है. इस स्क्रीनशॉट में व्हाट्सऐप की नई टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को दर्शाया गया है. जिसमें साफतौर पर बता दिया गया है कि अगर यूजर्स इसे एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो इस कंडिशन में उनका अकाउंट बंद किया जा सकता है.

WABetaInfo के शेयर किए गए इस स्क्रीनशॉट में व्हाट्सऐप के उन मुख्य अपडेट की जानकारी दी गई है. इसमें व्हाट्सऐप की ओर से बिजनेस-फेसबुक होस्टेड सर्विस का इस्तेमाल करके चैट्स को मैनेज और स्टोर किया जा सकता है. इसके साथ ही यूजर्स को डिस्क्लेमर देते हुए बताया गया है कि यह नई पॉलिसी 8 फरवरी को लागू होगी. जिसके बाद इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के बाद ही यूजर्स व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे.

फिलहाल व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि भी करते हुए साफ कर दिया है कि व्हाट्सऐप को 8 फरवरी को अपडेट किया जा रहा है. जिसमें नई टर्म ऑफ सर्विस कंडिशन को एक्सेप्ट करने पर ही यूजर्स इसका इस्तेमाल आगे भी कर पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः
TikTok 3 मिनट लंबे वीडियो की कर रहा टेस्टिंग, YouTube को टक्कर देने की है तैयारी

साल 2020 में इन smartphone ब्रांड्स का भारतीय बाजार में रहा दबदबा, टॉप पर रही Samsung

[ad_2]

Source link

Related posts

Techno Spark 7T स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल कैमरा और 6000mAh की बैटरी से है लैस

News Malwa

गेमिंग माउस से लेकर स्मार्टवॉच तक, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये शानदार गैजेट्स

News Malwa

Samsung से लेकर Redmi तक, ये हैं 6GB रैम वाले दमदार स्मार्टफोन

News Malwa