खेल

Virat Kohli के लिए Sydney Cricket Ground में जीत के अलावा होगी एक और चुनौती

[ad_1]

सिडनी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) से पहला वनडे हारने के बाद जहां एक तरफ टीम इंडिया 29 नवंबर को इस मैदान पर होने वाले दूसरे मैच में सीरीज बराबर करने उतरेगी तो वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के सामने इस मैदान पर अपना निजी रिकॉर्ड सुधार करने की चुनौती होगी.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने वनडे करियर में अब तक 59.14 की औतस से रन बनाया है, लेकिन एससीजी (SCG) पर वनडे क्रिकेट में उनका औसत कम रहा है. उन्होंने इस ग्राउंड पर 6 वनडे पारियों में अब तक महज 11.40 की औसत से मात्र 57 रन ही बनाए हैं. इसी मैदान पर उनका स्ट्राइक रेट भी 64.04 का ही रहा है जबकि अपने करियर में उन्होंने अब तक 93.26 की औसत से रन बनाया है.

यह भी पढ़ें-Australia के खिलाफ Team India को Slow Over Rate के लिए लगा जुर्माना

कोहली के सीमित ओवरों के प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में एससीजी मैदान पर 66 गेंदों पर 105 रनों की शतकीय पारी खेली थी. भारतीय कप्तान सीमित ओवरों के बाद केवल पहले टेस्ट में ही भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और फिर इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे. वो टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों में नहीं खेलेंगे और इनमें एक मैच सिडनी में भी खेला जाना है.

टेस्ट में सिडनी में कोहली का औसत अच्छा है. उन्होंने एससीजी मैदान पर पांच पारियों में 49.60 की औसत से रन बनाए हैं, जोकि उनके टेस्ट करियर के औसत 53.62 से थोड़ा ही कम है. टी20 में कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक 2 ही मैच खेले हैं, जहां उनका औसत 111 का है और इसमें दोनों पारियों में उन्होंने अर्धशतक जमाया है.
(इनपुट-आईएएनएस)



[ad_2]

Source link

Related posts

आधी रात को Hanuma Vihari ने बचा ली जान, व्यस्त शेड्यूल में ऐसे की मदद

News Malwa

SA vs PAK: Babar Azam का बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli और Hashim Amla को भी छोड़ा पीछे

News Malwa

PAK vs ZIM: Tabish Khan का बड़ा रिकॉर्ड, Pakistan की तरफ से Test Debut करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने

News Malwa