टेक्नोलॉजी

Vi ने इस मामले में Jio और Airtel को पछाड़ा, इसलिए बनी यूजर्स की पसंद

[ad_1]

टेलीकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने कॉलिंग क्वॉलिटी के मामले में जियो और एयरटेल को पछाड़ दिया है. टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के हाल ही में आए एक डेटा के मुताबिक पिछले महीने में वोडाफोन आइडिया की वॉइस कॉल क्वॉलिटी जियो, एयरटेल और बीएसएनएल की तुलना में अच्छी रही.

नंबर 1 पर रही Idea

TRAI के MyCall डैशबोर्ड के अनुसार पिछले महीने यानी नवंबर में कॉल क्वॉलिटी की लिस्ट में टॉप पर 5 में से 4.9 रेटिंग के साथ Idea पहले पायदान पर रही. वहीं इस लिस्ट में Vodafone को दूसरा स्थान मिला. वोडाफोन को इसमें पांच में से 4.6 प्वाइंट्स मिले. इनके अलावा बीएसएनल तीसरे नंबर पर रही, जिसने पांच में से 4.1 रेटिंग हासिल की. वहीं रिलायंस जियो को पांच में से 3.8 रेटिंग ही मिली है. बता दें कि TRAI का ये डेटा 2G, 3G और 4G तीनों तरह के नेटवर्क के लिए है.

ये रही इनडोर और आउटडोर रेटिंग

वहीं इनडोर वॉयस क्वॉलिटी के मामले में Vodafone की रेटिंग 4.6 रही है, जबकि आउटडोर में ये सिर्फ 4.3 पर ही रही. आइडिया को आउटडोर वॉयस क्वॉलिटी में 4.9 रेटिंग मिली है जबकि इनडोर में इस ऑपरेटर को 4.8 रेटिंग हासिल हुई है.

Airtel को मिली ये रेटिंग

इनके अलावा एयरटेल को इनडोर वॉयस क्वॉलिटी में 3.9 रेटिंग प्राप्त हुई है और आउटडोर में इसे 3.5 रेटिंग मिली है जबकि BSNL को 3.9 और 4.3 रेटिंग हासिल हुई है. वहीं जियो को इनडोर वॉयस क्वॉलिटी में 3.9 रेटिंग मिली है जबकि आउटडोर में 3.6 रेटिंग प्राप्त हुई है.

ये भी पढ़ें

जियो-गूगल का 4जी स्मार्टफोन अगले साल हो सकता है लॉन्च, सामने आई ये जानकारी

इस हफ्ते Whatsapp पर आए हैं ये नए फीचर्स, डालिए एक नज़र

[ad_2]

Source link

Related posts

Mi 11 Lite की फ्लिपकार्ट पर पहली सेल आज, स्मार्टफोन पर मिल रहा इतने हजार का डिस्काउंट

News Malwa

Reliance AGM 2021 में ये प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी कंपनी, हो सकती हैं कई बड़ी घोषणाएं

News Malwa

Battlegrounds Mobile India के लॉन्च से पहले पढ़ लें इसकी शर्तें, इनके बिना नहीं खेल पाएंगे गेम

News Malwa