देश

Vaccine पर प्रधानमंत्री Narendra Modi का ‘महामंथन’, Corona संकट पर सर्वदलीय बैठक शुरू

[ad_1]

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से निपटने और आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा आज शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से इस बैठक में शामिल हो गए हैं. प्रधानमंत्री सभी दलों के साथ कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की तैयारियों पर चर्चा कर रहे हैं.

कोरोना वैक्सीन के डेवलपमेंट पर बैठक में चर्चा
आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के भारत में शुरू होने के बाद कोविड-19 से पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए सरकार ने दूसरी बार सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इससे पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन के दौरान 20 अप्रैल को पहली सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें- GHMC Election Results 2020 LIVE: रुझानों में BJP 51 सीटों पर आगे, TRS और AIMIM पिछड़ी

पीएम मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्री मौजूद
इस सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी शामिल हैं. इस मीटिंग में कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी जा सकती है. कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के डेवलपमेंट और वितरण के मुद्दे पर भी इस सर्वदलीय बैठक में बातचीत होने की संभावना है.

गौरतलब है कि ये सर्वदलीय बैठक ऐसे वक्त हो रही है जब दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है. नए कृषि कानून और एमएसपी के मुद्दे पर किसान सरकार से नाराज हैं और विरोध कर रहे हैं. हालांकि इस बैठक में कोरोना वैक्सीन को लेकर विचार-विमर्श हो रहा है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन किस दिशा में जा रहा है? जानिए कितने मुद्दों पर है सरकार से तकरार?

बैठक में विपक्ष के ये नेता शामिल
जान लें कि आज की सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के साथ शिवसेना की तरफ से विनायक राउत, जेडीयू से आरसीपी सिंह, कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, टीएमसी की तरफ से सुदीप बंद्योपाध्याय व डेरेक ओ ब्रायन और अन्य पार्टियों के नेता मौजूद हैं.

VIDEO



[ad_2]

Source link

Related posts

Gujarat: 10 साल तक रहे कमरे में ‘कैद’, 3 ग्रेजुएट भाई-बहन की हालत देखकर आ जाएगा तरस

News Malwa

UP Board Exam 2021 Updates: दसवीं के बोर्ड एग्जाम रद्द, डिप्टी सीएम Dr Dinesh Sharma ने किया ऐलान

News Malwa

Pune: ऑटो ड्राइवर ने बीच सड़क किया जोरदार लावणी डांस, जीत लिया सोशल मीडिया यूजर्स का दिल

News Malwa