मध्य प्रदेश

UP Police: महकमे का मिजाज जानने पीड़ित बन थाने पहुंचे सिटी SP, स्टाफ रह गया दंग

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुलिस का हाल बड़ा खराब है. पुलिस कभी कमजोरों का शोषण करती है तो कहीं दबंग उल्टा पुलिस को पीट देते हैं. ऐसे में आला अधिकारियों खासकर जिले के कप्तान की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ऐसे मामलों से पुलिस की छवि बचाने के लिए जौनपुर (Jaunpur) जिले के एसपी राजकरन नय्यर (SP Rajkaran Nayyar) ने जो तरीका निकाला उसकी चर्चा राजधानी लखनऊ (Lucknow) तक हो रही है.

पीड़ित बन थाने पहुंचे SP सिटी
मातहतों की कार्यशैली को जानने के लिए यूपी पुलिस (UP Police) के जौनपुर एसपी साहब ने भेष बदला और खुद ही पीड़ित बनकर रात में थानों का जायजा लेना शुरू किया है. SP सिटी राजकरन सबसे पहले सिकरारा थाने में बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे. वहां थानाध्यक्ष अंगद तिवारी ने रिपोर्ट लिखना तो दूर उनसे बदतमीजी से बात की जिसकी सजा भी थानेदार को फौरन मिली. सिटी एसपी ने बिना एक सेकेंड गवाए थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया. 

ये भी पढ़ें- अगर आप हैं मकान मालिक तो आपके लिए है अच्छी खबर, ऐसे बचा सकेंगे किराये पर TAX

पुलिस चौकी में भी गिरी गाज
उसके बाद एसपी साहब मछलीशहर कोतवाली की एक पिकेट पर पहुंचे जहां तैनात दो सिपाही गायब थे. इस तरह उन्हें भी फौरन किए की सजा मिली और पुलिस कप्तान ने निलंबन के आदेश पर साइन कर दिया. 

इस तरह नपे सिकरारा थानेदार 
रात्रि में भी शहर की जनता को कोई तकलीफ न हो इस मकसद से शुरू हुई दबिश के दौरान पुलिस अधीक्षक जब सिकरारा थाने गए तो वहां तैनात मुंशी उन्हें पहचान नहीं सका. मुंशी से उन्होंने कहा कि रोडवेज स्टैंड से बाइक चोरी हो गई, जिसकी रिपोर्ट दर्ज करानी है. एसपी साहब ने जब कोतवाल के बारे में पूछा तो बताया कि वह गश्त पर हैं. एसपी ने बात कराने को कहा तो मुंशी ने फोन पर बात करा दी. बस इतने में थाना अध्यक्ष अंगद तिवारी भड़क गए तो कप्तान ने उनसे ज्यादा तेजी दिखाते हुए उनका गुस्सा हरा कर दिया. 

इसके बाद एसपी राजकरण मुंगराबादशाहपुर थाने पहुंचे तो कोतवाल ने चुंगी चौराहे पर एसआई रामायण यादव से संपर्क करने को कहा और बताया कि वह खुद दबिश पर हैं. इसके बाद एसपी ने अपना परिचय देते हुए वीडियो काल से लोकेशन की पुष्टि कराने को कहा. वीडियो काल पर कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय मुंगराबादशाहपुर थाने में दिखे. 

एसपी ने बरसठी थानाध्यक्ष से भी वीडियो काल पर लोकेशन की जांच कर ड्यूटी पर कर्तव्यनिष्ठ रहने की हिदायत दी.

LIVE TV
 



[ad_2]

Source link

Related posts

झारखंड में माओवादियों ने 2021 को PLGA वर्ष का दिया नाम, मारे गए साथियों को याद करते हैं

News Malwa

Rajasthan में ODF Plus की धीमी प्रगति पर नाराजगी, 8 जिलों के अधिकारियों को Notice

News Malwa

MP News Live Updates: पन्ना में धर्मस्थल से छेड़छाड़, शनिदेव की मूर्ति खंडित, पुलिस ने बवाल मचने से रोका

News Malwa