मध्य प्रदेश

UP फिल्म सिटी को लेकर बौखलाई शिवसेना, सामना में CM योगी को जमकर कोसा

[ad_1]

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा अब तक शिवसेना को खल रहा है. सीएम योगी ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने को लेकर मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े अलग-अलग लोगों से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा था कि हम बेहतर सुविधाएं देंगे. बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर देंगे. सीएम योगी के इस बयान पर शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना के जरिए उन पर तंज कसा है. 

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में सीएम योगी पर जमकर भड़ास निकाली. उसमें लिखा, ‘यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल से साधु-महात्मा हैं. मुंबई मायानगरी में इन साधु-महात्मा का आगमन हुआ और वो समुद्र तट पर स्थित ‘ओबेरॉय ट्राइडेंट’ मठ में ठहरे हैं. मायानगरी में साधु-महाराज का आने का मूल मकसद, मुंबई की फिल्म सिटी को यूपी ले जाना है. महाराष्ट्र से हम कुछ भी ले जाने नहीं देंगे. किसी के बाप की हिम्मत नहीं है कि वो फिल्म सिटी को यहां से ले जाए.’

मुंबई में गरजे CM योगी, बोले-हम किसी से छीनने नहीं आए हैं, सोशल मीडिया हुआ ‘दीवाना’

फिल्म सिटी के बहाने कंगना पर निशाना
यूपी फिल्म सिटी के बहाने कंगना रनौत पर निशाना साधा गया. सामना में सवाल किया गया है कि कंगना रनौत जिस मुंबई को PoK बता रहीं थीं, आज उसी मुंबई में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन्वेस्टमेंट के लिए आए हैं. मिर्ज़ापुर और PoK में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या एक जैसी ही है, अगर यूपी में कानून व्यवस्था संभालेंगे तो वही मायानगरी बन जाएगी.

अक्षय को सीएम योगी से मिलने पर घेरा 
सामना में योगी आदित्यनाथ और अक्षय कुमार की मुलाकात पर भी तंज कसा गया है, लिखा गया है कि वो अच्छे कलाकार हैं, लेकिन वो पीएम मोदी से पूछते हैं कि आम कैसे खाया? योगी को अपने प्रदेश में विकास करने के लिए मुंबई आना पड़ा, यही मुंबई की ताकत है.

संजय राउत के कटाक्ष पर, CM योगी की मुस्कान भारी, देखिए Viral Video

क्या कहा था महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने?
जब से यूपी की सीएम योगी सरकार ने अलग फिल्म सिटी बसाने का प्रोजेक्ट पेश किया है, तब से शिवसेना हमलावर है. सीएम योगी के मुंबई दौरे और प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर शिवसेना निशाना साधा. अपने मुखपत्र सामना के जरिए लिखा कि वो इस तरह बॉलीवुड को मुंबई से बाहर नहीं जाने देंगे. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने भी बीते दिन कहा था कि अगर कोई उनसे फिल्म सिटी छीन कर ले जाना चाहता है, तो वो ऐसा नहीं होने देंगे. 

क्यों बढ़ी तकरार?
मुंबई में बीते बुधवार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड लिस्ट कराने के बाद सीएम योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने कहा कि संजय राउत पूछ रहे हैं कि यूपी फिल्म सिटी का क्या स्टेटस है. मुंबई की 100 साल पुरानी फिल्म सिटी का इतिहास है, इसे ऐसे कोई छीनकर नहीं ले जा सकता, इस पर सीएम योगी ने मुस्कुराते हुए कहा था कि हम किसी से छीनने नहीं आए हैं. बल्कि जो कॉम्पटिशन में बेस्ट होगा, लोग वहां जाएंगे. उन्होंने इशारों-इशारों में राउत पर निशाना साधा और कहा कि आप इतने चिंतित क्यों हो रहे हैं. हम लोग तो नया बना रहे हैं. हम लोगों को नई चीज दे रहे हैं. वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ दे रहे हैं. इसलिए हर व्यक्ति को बड़ा बनना पड़ेगा, बड़ी सोच पैदा करनी पड़ेगी, बेहतर सुविधाएं देनी पड़ेंगी लोगों को, जो दे पाएगा लोग वहां जाएंगे. उत्तर प्रदेश इसके लिए तैयार है. सीएम योगी के इस बयान पर सोशल मीडिया #महाराष्ट्र_बोले_योगी_योगी हैशटैग ट्रेंड भी हुआ था. 

Video: मीडिया के सवालों पर CM योगी ने मुस्कुराकर ऐसे दिए जवाब

सामना में छपे लेख पर BJP का पलटवार
सामने सीएम योगी के खिलाफ छपे लेख पर बीजेपी ने पलटवार किया. यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि, सीएम योगी के मुंबई दौरे के बाद उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी हुई है. उन्होंने सामना के संपादकीय में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. ये उनकी पार्टी की संस्कृति भी हो सकती है, हम इसकी निंदा करते हैं. वहीं इंडस्ट्री के लोगों ने हमारा खुले दिल से स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि, शिवसेना को दूसरों की तरफ उंगली नहीं उठानी चाहिए. उन्हें पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ अपनी संस्कृति को सही करना चाहिए. अगर वो कुछ रखना चाहते हैं तो रखें, उसे कोई दूर नहीं कर रहा है. ये सब बस प्रतियोगिता को लेकर है.

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

MP में महंगा होगा बस का सफर, किराया बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार, बस मुहर लगना बाकी

News Malwa

Jabalpur Corona News: ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत के बाद बवाल, 4 थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा

News Malwa

मध्यप्रदेश में 1 जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल, online क्लासेस जारी रहेंगी

News Malwa