दुनिया

Trump ने Official Account से बोला ट्विटर पर हमला, लेकिन फिर मुंह की खानी पड़ी; अब अपना Platform लाएंगे!

[ad_1]

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ट्विटर की कार्रवाई से बौखला गए हैं. उन्होंने निजी अकाउंट बंद होने के बाद राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके अपनी भड़ास निकाली. उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जमकर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि ट्विटर (Twitter) द्वारा डेमोक्रेट्स के साथ मिलकर ‘फ्री स्पीच’ को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. इतना ही नहीं ट्रंप ने अपना नया प्लेटफॉर्म तैयार करने की बात भी कही, जहां वो खुलकर आपनी बात रख सकते हैं.  

नया Tweet भी हटाया

कैपिटल हिल (Capitol Hill) हिंसा के बाद ट्विटर (Twitter) ने सख्त कदम उठाते हुए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है. कंपनी की इस कार्रवाई का जवाब देने के लिए ट्रंप ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, ‘मैं लंबे वक्त से कहता आया हूं कि ट्विटर ‘फ्री स्पीच’ को बैन कर रहा है और आज उसने डेमोक्रेट्स और कट्टर लेफ्ट के साथ मिलकर मुझे चुप कराने के लिए मेरे अकाउंट को बंद कर दिया’. हालांकि, ट्विटर ने ट्रंप के इस ट्वीट को भी कुछ ही मिनटों में डिलीट कर दिया.

ये भी पढ़ें -US को डर कहीं एटमी हमले का आदेश न दे जाएं Trump, न्यूक्लियर लॉन्च कोड को लेकर Pelosi ने सेना से की बात

‘पता था ऐसा ही होगा’

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे लिखा कि ट्विटर भले ही प्राइवेट कंपनी होगी, लेकिन बिना सरकार की मदद से वह ज्यादा वक्त तक टिक नहीं सकेगी. ट्रंप ने कहा कि उन्हें पहले ही पता था कि ऐसा होगा और इसलिए वह दूसरी साइट्स से बात कर रहे हैं और जल्द ही बड़ा ऐलान किया जाएगा. निकट भविष्य में अपना खुद का प्लेटफॉर्म लेकर आ सकते हैं, जहां वह खुलकर अपनी बातों को जनता के सामने रख सकेंगे.

Video को लेकर भी घिरे Trump

कैपिटल हिल पर हुए हमले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की हर तरफ आलोचना हो रही है. बुधवार को हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने देश की संसद कैपिटल पर हमला बोल दिया था. हिंसा के दौरान पांच लोगों की मौत हुई है. इसी बीच ट्रंप का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनका पूरा परिवार नजर आ रहा है. यह वीडियो कैपिटल बिल्डिंग की घेराबंदी के कुछ ही समय पहले का बताया जा रहा है जिसमें ट्रंप और उनका पूरा परिवार पार्टी करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को खुद डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr.) ने शूट किया था. सोशल मीडिया पर तमाम लोग ट्रंप के इस वीडियो को शेयर कर उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

China की बाइडेन प्रशासन को दो टूक, कहा- पहले अपनी गिरेबां में झांककर देखे USA

News Malwa

अमेरिका: पिता ने टेडी बियर में सुनी बेटे के दिल की धड़कन, Video Viral

News Malwa

Germany: महिला ने बदल दी पड़ोसी की किस्मत, दान में दे दिए 55 करोड़

News Malwa