मध्य प्रदेश

Tonk में Zila Pramukh और प्रधान पद के लिए दाखिल हुए नामांकन, जानिए किसका पलड़ा भारी?

[ad_1]

पुरुषोत्तम जोशी, टोंक: जिले में जिला प्रमुख (Zila Pramukh) और 7 पंचायत समितियों में प्रधान पद के लिए नामांकन दाखिल हो गए. जिला प्रमुख (Zila Pramukh) के लिए जहां बीजेपी (BJP) की ओर से सरोज बंसल (Saroj Bansal) उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें– Sikar: श्रीमाधोपुर में Congress का प्रधान बनना लगभग तय, BJP में मची हलचल!

साथ ही कांग्रेस (Congress) की तरफ से गलखु देवी ने नामांकन दाखिल किया है. वहीं, टोंक पंचायत समिति (Tonk Panchayat Committee) में प्रधान के लिए बीजेपी (BJP) से कुसुम गुर्जर (Kusum Gurjar) और कांग्रेस (Congress) से सुनीता देवी (Sunita Devi) ने नामांकन दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Panchaytiraj Election में शानदार जीत के बाद BJP में जश्न का माहौल, कहा…

यहां कांग्रेस (Congress) के खाते में है 7 सीटें हैं और बीजेपी (BJP) के खाते में 9 सीटें, निर्दलीय के पास 1 सीट है. इसके साथ निवाई पंचायत समिति (Niwai Panchayat Samiti) में त्रिकोणीय मुक़ाबला देखने को मिल रहा है. यहां बीजेपी (BJP) के एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष और पंचायत समिति सदस्य मुरलीधर मीणा (Murlidhar Meena) ने निर्दलीय नामांकन भरा. बीजेपी (BJP) से प्रधान पद के लिए रामावतार गुर्जर (Ramavtar Gurjar) ने भी नामांकन भरा. कांग्रेस (Congress) से प्रेम देवी ने नामांकन दाखिल किया. इसके बाद टोडारायसिंह पंचायत समिति (Todaraisingh Panchayat Samiti) में प्रधान पद के लिए कुल नामांकन चार हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सीता देवी ने 2 नामांकन किये. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने सदा कंवर चोपड़ा और मीरा देवी गुर्जर के नाम से नामांकन किए.

बताया जा रहा है कि सदा कंवर कांग्रेस (Congress) से प्रत्याशी है. उनियारा पंचायत समिति में प्रधान चुनाव के बीजेपी (BJP) से फोरंती मीणा ने नामांकन भरा तो कांग्रेस (Congress) से फूलबाई मीणा ने नामांकन भरा. पीपलू पंचायत समिति में प्रधान को लेकर नामांकन भरा. बीजेपी (BJP) की ओर से रतनी देवी चंदेल ने नामांकन किया. बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनाव जीती दुर्गा देवी राव ने कांग्रेस से नामांकन दाखिल किया. 

कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी ने विधायक प्रशान्त बैरवा के साथ पहुंच नामांकन किया, वहीं, बीजेपी (BJP) से जिला प्रमुख प्रत्याशी सरोज बंसल ने जीत का दावा किया है. बीजेपी (BJP) जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराना ने भी जिला प्रमुख सहित प्रधान पर जीत का दावा किया है, वहीं कांग्रेसी नेता हंसराज (Hansraj) ने भी प्रधानों के पद फर जीत का दावा किया.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Covid-19: साल में दूसरी बार लुटा प्रवासी मजदूरों का आशियाना, अबकी बार सरकार ने भी मुंह फेरा

News Malwa

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे से पहले CM रावत ने सौंपे दायित्व, 2 को कैबिनेट, 8 को मिला राज्य मंत्री का दर्जा

News Malwa

MP की ये जेल कोरोना से सुरक्षित, सभी बंदियों और स्टाफ ने लगवाई वैक्सीन

News Malwa