खेल

T20I Series जीतने के साथ ही Virat Kohli ने Australia हासिल की एक और कामयाबी

[ad_1]

सिडनी: टी-20 सीरीज (T20I Series) में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कंगारू टीम के खिलाफ सभी फॉर्मेट में सीरीज जीतने वाले पहले एशियाई और भारतीय कप्तान बन गए हैं. कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने 2018-19 में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी जबकि उसके बाद उसने वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की थी.

विराट कोहली (Virat Kohli) की ही कप्तानी में भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे (Australia Tour) पर टी-20 सीरीज (T20I Series) ड्रॉ कराई थी जबकि इस बार उसने पहले 2 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: वीरेंद्र सहवाग बोले, टी नटराजन को नहीं था इस बात का यकीन

भारत ने 2016 में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की थी. धोनी की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2007-08 में त्रिकोणीय सीरीज भी अपने नाम की थी.

धोनी हालांकि भारत को टेस्ट सीरीज जिताने में नाकाम रहे थे और 2011-12 में उसे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी. भारत ने 2015-16 में भी वनडे सीरीज 1-4 से गंवाई थी. धोनी की कप्तानी में ही भारत को 2014-15 में 0-2 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में 2007-08 में त्रिकोणीय सीरीज जीतने से पहले भारत ने एक बार भी आस्ट्रेलिया में कोई सीरीज नहीं जीती थी.

जहां, भारत ने एक तरफ ऑस्ट्रेलिया में सभी फॉर्मेट में सीरीज जीती है, तो वहीं टेस्ट खेलने वाले एशिया के अन्य देश-पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश में से किसी ने भी अब तक ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.
(इनपुट-आईएएनएस)



[ad_2]

Source link

Related posts

IND vs ENG: Chennai Test में Team India की हार पर Wasim Jaffer बोले, ‘दिल छोटा न करें’

News Malwa

Boxing Day Test के लिए मेजबान तैयार, जानिए Australia की Playing XI में किसे मिलेगा मौका

News Malwa

श्रीलंकाई टीम के इस सदस्य को पाया गया फिक्सिंग का दोषी, ICC ने लगाया 7 साल का बैन

News Malwa