देश

Success Story: दिहाड़ी मजदूर से यूट्यूबर बने Issac Munda, पढ़िए सफलता की कहानी

[ad_1]

संबलपुर: कुछ दिन पहले तक दिहाड़ी मजदूरी करने वाला ये शख्स आज यूट्यूब के माध्यम से अच्छे पैसे कमा रहा है. हां ये सच है. ये शख्स गांव, वहां की परंपराओं, लाइफस्टाइल और फूड हैबिट्स के बारे में यूट्यूब के माध्यम से अपने दर्शकों को बताता है. लोग इसके वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.

बता दें कि इस शख्स का नाम इसाक मुंडा है. इसाक ओडिशा के संबलपुर में रहते हैं. इसाक मुंडा ने मार्च, 2020 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पहला वीडियो पारंपरिक उड़िया डिश के बारे में डाला था. वह वीडियो दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. उस दिन से आज तक इसाक मुंडा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो लगातार अपने यूट्यूब चैनल के लिए काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी इसाक मुंडा की तारीफ की. उन्होंने रविवार को मन की बात में कहा कि मेहनत और लगन से जिंदगी में हर चीज मुमकिन है. ऐसा ही ओडिशा के रहने वाले इसाक मुंडा ने कर दिखाया है. उन्होंने एक दिहाड़ी मजदूर से यूट्यूबर बन कर मिसाल कायम की है. वह गांव की संस्कृति के बारे में शहर के लोगों बता रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इसाक मुंडा का प्रयास अनोखा है, लोग इसे पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे शहर के लोगों को गांव और वहां की संस्कृति के बारे में जानने को मिल रहा है. इससे वह गांव के लाइफस्टाइल के बारे में जान रहे हैं. इसाक मुंडा गांव की संस्कृति के बारे में लोगों को बताने का अच्छा काम कर रहे हैं.

इसाक मुंडा ने बताया कि मन की बात में पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की. इससे वो बहुत खुश हूं. वो अपना काम आगे भी ऐसे ही करते रहेंगे.



[ad_2]

Source link

Related posts

Australia: समंदर में कर रहा था सर्फिंग, शार्क के हमले में चली गई जान

News Malwa

New Year’s Eve Party: Delhi में 2 दिन के लिए लगा Night Curfew, 144 धारा भी लागू

News Malwa

Karnataka: गरीब दुल्हनों को सरकार देगी 25 हजार रुपये, पुजारियों से शादी करने पर लड़की को मिलेंगे 3 लाख

News Malwa