खेल

Steve Smith का बड़ा बयान, दोबारा बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान!

[ad_1]

एडीलेड: मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी करने के मामले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने कप्तान और उपकप्तान के पद छोड़ दिए थे और साथ ही एक साल का प्रतिबंध भी झेला था. जिसके बाद टिम पेन टेस्ट टीम के और आरोन फिंच सीमित ओवरों में कप्तान बन गए थे.

छत्तीस वर्ष के पेन अपने करियर के आखिरी दौर में हैं लिहाजा नए कप्तान को लेकर बात हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनके दोबारा कप्तान बनने पर टीम में बात हो रही है और वह टीम के हित में कुछ भी करने के लिए तैयार हैं.

Ian Chappell का दावा! ड्रिंक करते वक्त Ravi Shastri ने तीसरे पेसर के नाम का किया खुलासा

स्मिथ (Steve Smith) ने दोबारा कप्तानी के सवाल पर कहा, ‘इस तरह की बातचीत हो रही है. कोच जस्टिन लैंगर ने इस बारे में जवाब दिया है. इसके लिए एक प्रक्रिया होती है जिसे पूरा करना होता है’.

स्मिथ ने कहा कि वह टीम के हित में कुछ भी करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं वही करुंगा जो टीम के हित में हो और टीम को आगे ले जाए. मेरे वश में जो कुछ होगा, मैं करुंगा’.

स्मिथ (Steve Smith) 2019 के बीच में प्रतिबंध की अवधि पूरी होने के बाद टीम में लौटे लेकिन कप्तानी नहीं की.

उन्होंने कहा, ‘मैं अभी जहां हूं, उससे खुश हूं. लेकिन जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, टीम के लिए जो सही होगा, वही करुंगा’.

ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को उपकप्तान बनाया है जबकि मार्नस लाबुशेन और ट्रैविस हेड को भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है.

भारत ने टी20 श्रृंखला अपने नाम कर ली है. चोटिल फिंच की जगह मैथ्यू वेड ने कप्तानी की थी. कोच लैंगर ने कहा, ‘स्मिथ के दोबारा कप्तान बनने तक एक प्रक्रिया से गुजरना होगा’.

खिलाड़ियों की चोटों से परेशान ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकता है. स्मिथ तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं जबकि लाबुशेन पारी का आगाज कर सकते हैं.

Eoin Morgan को कोर्ड मैसेज भेजे जाने के मामले ने पकड़ा तूल, VVS Laxman ने लगाई क्लास

स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, ‘इससे मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं. मैंने तीसरे नंबर पर काफी बल्लेबाजी की है. तीसरे या चौथे या उससे नीचे भी आने से दिक्कत नहीं है. तीसरे नंबर पर कई बार पारी का पहला ओवर भी खेलना पड़ जाता है तो तीसरे नंबर पर उतरने वाला पारी का आगाज भी कर सकता है’.



[ad_2]

Source link

Related posts

Sachin Tendulkar ने इशारों-इशारों में पॉप स्टार Rihanna को दिया करारा जवाब

News Malwa

Dinesh Karthik ने ‘पड़ोसी की बीवी’ को लेकर किया Sexist Comment, गलती का हुआ एहसास, तो On Air मांगनी पड़ी माफी

News Malwa

IND VS ENG: Suryakumar Yadav और Prithvi Shaw की चमकी किस्मत, BCCI ने इंग्लैंड भेजने का किया फैसला

News Malwa