मध्य प्रदेश

Skin Care tips: सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या से हो परेशान तो इन टिप्स को करें फॉलो

[ad_1]

नई दिल्ली: सर्दियों का मौसम अब शुरू हो चुका है, और इस मौसन में ड्राई स्किन की समस्या हर किसी को होती है. इसका प्रमुख कारण सर्दियों में त्वचा की नमी कम होने से स्किन ड्राई हो जाती है. इस मौसम में चलने वाली हवाओं की वजह से ही त्वचा खुश्क होती है और स्किन फटने लगती है. ज्यादा दिनों तक ड्राई स्किन की अनदेखी से यह समस्या बढ़ भी सकती है. इसका मतलब यही है कि सर्दियों के मौसम में आपकी त्वचा ज्यादा देखभाल मांगती है. अगर आप ठंड के मौसम में स्किन की समस्या से निजात पाना चाहते है तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहें हैं, जिससे आप अपनी स्किन को सॉफ्ट रख सकते है…

चचेरी बहनों ने मंदिर में की शादी, कहा- लेस्बियन कपल कहलाने में कैसी शर्म

1. फेशियल ऑयल का इस्तेमाल
जितनी ज्यादा ठंड बढ़ती है उतनी ही स्किन ज्यादा ड्राई होने लगती है. ऐसे में स्किन को स्वस्थ और खूबसूरत बनाए रखने के लिए फेशियल ऑयल जरूरी होता हैं. सर्दी के मौसम में रेग्यूलर तौर पर फेशियल ऑयल का उपयोग करने से स्किन को मॉइश्चराइजर मिलता है और त्वचा की ड्राईनेस खत्म होती है.

2. ज्यादा पानी पीएं
आमतौर पर ठंड के मौसम में लोग पानी कम पीते है. जिसकी वजह से त्वचा दुगुनी तेजी से रूखी होने लगती है. अगर आप अपनी त्वचा हाईड्रेट रखना चाहते हैं,तो दिन में कम से कम 7-8 गिलास पानी जरूर पीएं. इससे आपकी त्वचा आसानी से ठंड के मौसम में भी चमकदार बनी रहेगी.

3. कैमिकल्स के साबुन को कहें ना
आप साबुन का इस्तेमाल अपना चेहरा साफ करने या नहाने के लिए करते हैं, तो आज ही उसे बंद करें, क्योंकि बाजार में मौजूद अधिकांश साबुन कैमिकल्स वाले होते है, जो आपकी त्वचा की नेचुरल नमी को सोख लेते है. ऐसे में आप हर्बल या ऑयल बेस्‍ड साबुन को इस्तेमाल कर के देख सकते है.

तेजी से वजन घटाता है और मुंहासे भी मिटाता है, जानिए अजवाइन खाने के गजब के फायदे…

4. क्रीमी फॉर्मूला अपनाना है बेहद जरूरी
इस मौसम में कई स्किन को ज्यादा हाइड्रेशन की जरूरत पड़ती है, इस कारण ज्यादा क्रीमी वाले फॉर्मूला को अपना लेना ही सही रहता है. इसके लिए आप अपनी क्रीम के साथ सीरम और दूसरे स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर सकते है.

5. डाइट की अहम भूमिका
सर्दियों के मौसम में स्किन को फिट रखने के लिए डाइट भी अच्छी लेनी चाहिए. इस बात पर गौर करना चाहिए कि महंगी क्रीम के इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और स्वस्थ नहीं बन सकती है इसके लिए आपकी में फलों और सब्जियों को शामिल करें. जो पोषक तत्वों से भरपूर हो.

WATCH LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

भोपाल में फिर तीन तलाक, पति अपनी पत्नी को मनहूस मानता था, इसी वजह से दिया तलाक, FIR

News Malwa

कोरोना काल के बीच अच्छी खबर :  21 मार्च से होगी MP PSC की मुख्य परीक्षा

News Malwa

MP News Live: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पद्म भूषण, भूरी बाई और कपिल तिवारी को पद्मश्री

News Malwa