मध्य प्रदेश

Sachin Pilot के गढ़ Tonk में भी BJP का कब्जा, Saroj Bansal बनीं जिला प्रमुख

[ad_1]

पुरुषोत्तम जोशी, टोंक: राजस्थान (Rajasthan) में पंचायतराज चुनावों (Panchayatraj Election) के परिणामों में पहले ही कांग्रेस (Congress) चारों खाने चित हो चुकी है और आज जिला प्रमुख के साथ प्रधान चुनावों में कांग्रेस (Congress) को करारी हार झेलनी पड़ी है.

यह भी पढ़ें- Tonk में Zila Pramukh और प्रधान पद के लिए दाखिल हुए नामांकन, जानिए किसका पलड़ा भारी?

पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) के गढ़ में बीजेपी (BJP) ने कब्जा कर लिया. जिला प्रमुख पर जहां बीजेपी (BJP) की सरोज बंसल ने कांग्रेस उम्मीदवार गलखू देवी (Galkhu Devi) को 3 वोटों से करारी शिकस्त कर जीत हासिल कर ली, वहीं, लगातार दूसरी बार जिला प्रमुख का चुनाव जीतने वाली बीजेपी (BJP) टोंक जिले में पहली राजनैतिक पार्टी बन गई.

यह भी पढ़ें- Chittorgarh में जिला प्रमुख पद पर BJP के Suresh Dhakad निर्विरोध निर्वाचित, मना जश्न

इधर जिले की सात पंचायत समितियों जिनमें टोंक, पीपलू, निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली और उनियारा में प्रधान चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. निवाई विधायक प्रशांत बैरवा (Prashant Bairwa) के गढ़ में बीजेपी (BJP) के प्रधान रामावतार गुर्जर ने बीजेपी (BJP) के बागी मुरलीधर को 3 वोटों से हराया और कांग्रेस की प्रेम देवी को महज 5 वोट मिले. 

विधायक प्रशांत बैरवा को चारों खाने कर दियान चित्त 
पीपलू में भी बीजेपी (BJP) की रत्नी देवी चंदेल ने 1 वोट से कांग्रेस को शिकस्त देकर जीत हासिल कर विधायक प्रशांत बैरवा को चारों खाने चित कर दिया. मालपुरा में भी बीजेपी (BJP) के सकराम चोपड़ा ने 3 वोटों से कांग्रेस के गोपाल गुर्जर को हराकर जीत हासिल की. टोडारायसिंह में भी बीजेपी (BJP) ने जीत का सिलसिला जारी रखा, जहां बीजेपी (BJP) की सीता देवी ने कांग्रेस की सदा कंवर को 5 वोटों से हराकर जीत हासिल की. 

इधर उनियारा-देवली विधानसभा में विधायक हरीश मीना ने बीजेपी (BJP) के जीत के सिलसिले को तोड़कर ऐतिहासिक जीत कांग्रेस प्रत्याशियों को दिलाने में सफल रहे, जिसमें देवली में कांग्रेस के गणेश जाट ने बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी बनवारी लाल को 3 वोटों से हराकर जीत  हासिल  की. वहीं उनियारा पंचायत समिति में भी कांग्रेस की फूल देवी ने बीजेपी (BJP) की फोरंती को पांच वोटों से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है. 

बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला 
इधर जीत से उत्साहित बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी (BJP) के टोंक प्रभारी वीर सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले 3 साल में कुछ नहीं किया और किसान हितैषी होने का दम भरती है लेकिन किसानों की असली हितैषी बीजेपी (BJP) है, जिसके बूते टोंक जिले के किसानों सहित आम लोगों ने ऐतिहासिक वोट देकर जीत दिलवाई है. वहीं, बीजेपी (BJP) की नवनिर्वाचित जिलाप्रमुख सरोज बंसल (Saroj Bnasal) ने क्षेत्र का विकास करने का वादा किया और सबकों साथ लेकर चलने की बात कही है.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

प्रदेश के बाद अब मंथन करने दिल्ली पहुंचे वीडी शर्मा, वापस आकर कर सकते हैं नई टीम का एलान

News Malwa

बुलंदशहर पुलिस ने कराई मुनादी, अपराधियों को पकड़वाओ, हजार रुपये इनाम पाओ

News Malwa

MP School News: अभी नहीं खुलेंगे मध्य प्रदेश में स्कूल, सरकार ने मांगे सभी से सुझाव  

News Malwa