व्यापार-कारोबार

PNB हुआ हाई टेक, नए सिस्टम से लोन फटाफट होंगे मंजूर, चुटकियों में दूर होगी शिकायत

[ad_1]

नई दिल्ली: Punjab National Bank (PNB) ने टेक बेस्ड लोन मैनेजमेंट सॉल्यूशन सिस्टम शुरू किया है. इसका नाम है ‘LenS-The Lending Solution’. इस सिस्टम के जरिए PNB ऑनलाइन लोन प्रोसेसिंग को तेज और सटीक करेगा. इससे लोन प्रस्ताव को सैंक्शन करने में भी तेजी आएगी.

PNB का नया टेक बेस्ड सॉल्यूशन 

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘विलय के बाद ये बहुत जरूरी हो गया था कि बैंक के पास एक बेहद सख्त लोन मैनेजमेंट सॉल्यूशन हो, जिसका इस्तेमाल लीड कैप्चरिंग, लोन की समीक्षा, मंजूरी, कागजी कार्यवाही और कर्ज प्रस्तावों को तेज करने में काम आए’

PNB IT बेस्ट सॉल्यूशन PNB LenS- की शुरुआत की है, जो एक लोन मैनेजमेंट लेंडिंग सॉल्यूशन है. इसका मुख्य मकसद सिस्टम के स्टैंडर्ड को बेहतर करना, लोन प्रोसेसिंग की प्रक्रिया को तेज करना, कर्जों को तेजी के साथ मंजूर करना और लोन डॉक्यूमेंट्स को ऑटो जेनरेट करना है. 

सभी तरह के लोन को मिलेगी सुविधा

इस लोन मैनेजमेंट सिस्टम को धीरे धीरे कई चरणों में सभी तरह के लोन के लिए लागू किया जाएगा. इसका इस्तेमाल MSME, कृषि, रीटेल और दूसरे तरह के कर्जों में भी किया जाएगा. PNB ने इस सिस्टम के जरिए 1 दिसंबर 2020 से मुद्रा लोन स्कीम के जरिए 10 लाख रुपये तक के लोन को मंजूरी की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. इसमें MSME लोन के नए लोन, रीन्यूअल, रीव्यू सभी कुछ शामिल है. 

ये भी पढ़ें: FASTag की No Tension! नहीं देना होगा दोगुना टोल, NHAI शुरू करेगा ये नई सुविधा

चुटकी में दूर होगी ग्राहकों की परेशानी

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab national Bank) ग्राहकों की समस्याओं को दूर करने के लिए PIHU Instant Help की भी शुरुआथ की है. इसके जरिए ग्राहक अपनी सभी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं. पीएनबी Chat bot फीचर के जरिए आप बैंकिग से जुड़ी सभी परेशानियों का जवाब पा सकते हैं. 

PIHU की सुविधा ग्राहकों को पीएनबी वन और इंटरनेट बैंकिग प्लेटफॉर्म पर मिलेगी. यह एप्लिकेशन ग्राहकों को इंस्टैंट हेल्प प्रदान करेगा और ग्राहक सेवा की सुविधा में सुधार करेगा. PIHU के जरिए आप सिर्फ सवालों का जबाव पा सकते हैं. इसमें आपको रिटेल इंटरनेट बैंकिग, मोबाइल बैंकिग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से जुड़े सवालों के जवाब मिलेंगे.

बदल गए ATM से कैश निकालने के नियम

इसके अलावा 1 दिसंबर 2020 से PNB ने ATM से पैसे निकालने के नियमों में भी बदलाव किया है. अब खाताधारक को ATM से पैसे निकालने के लिए OTP की जरूरत होगी, अगर वो 10 हजार रुपये से ज्यादा कैश निकालता है. ये नियम रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक लागू रहेगा. 

ये भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा ने लिए Microsoft से मजे, कहा- And the Oscar goes to…

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Free LPG कनेक्शन पर बदलने वाले हैं नियम? सब्सिडी के लिए आ सकता है नया तरीका

News Malwa

यहां 500 के पुराने बेकार नोट के बदले पाएं 10,000 रुपये, बस करना होगा ये काम

News Malwa

BPL परिवारों के लिए बड़ी खबर, J&K Bank आसान शर्तों पर दे रहा लोन

News Malwa