देश

PM मोदी आज 3 कोरोना वैक्‍सीन सेंटरों का करेंगे दौरा, जाएंगे अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद

[ad_1]

नई दिल्‍ली: PM नरेंद्र मोदी शनिवार को पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यो की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी. पीएमओ ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे. वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जायेंगे.’

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इन केंद्रों का दौरा करेंगे और वह वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर अपने नागरिकों के टीकाकरण के लिए तैयारियों, चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे.

गुजरात
गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कंपनी ‘जाइडस कैडिला’ के संयंत्र का दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके के बारे में जानकारी हासिल करेंगे. ‘जाइडस कैडिला’ का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है.

कौन सी Corona Vaccine से होगा भारतीयों का इलाज! जानिए ‘रेस’ में कौन है आगे

दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था. एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे संयंत्र पहुंचेंगे.

पुणे
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा करेंगे, जिसने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कम्पनी ‘एस्ट्राजेनेका’ और ‘ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी’ के साथ भागीदारी की है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री अपराह्र लगभग साढ़े 12 बजे पुणे पहुंचेंगे.

Coronavirus को लेकर हो रही मीटिंग के दौरान PM मोदी ने लगाई खट्टर की ‘क्लास’

हैदराबाद
एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद जायेंगे जहां वह कोविड-19 का टीका विकसित कर रही कंपनी ‘भारत बायोटेक’ के केंद्र का दौरा करेंगे. पीएम मोदी हैदराबाद से लगभग 50 किलोमीटर दूर ‘हकीमपेट वायुसेना अड्डे’ पहुंचेंगे. ‘भारत बायोटेक’ द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके के तीसरे चरण का ट्रायल जारी है. अधिकारी ने बताया कि केंद्र में एक घंटा रुकने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली रवाना हो जायेंगे.

 



[ad_2]

Source link

Related posts

Joe Biden ने भारत को F-15EX विमान देने की दी मंजूरी, हर मौसम में हमला करने में सक्षम

News Malwa

Uttarakhand Disaster का एक सप्ताह बीतने के बाद भी अपने बच्चों की बाट जोह रही है Doggy

News Malwa

पंजाब में पार्टी की कलह के बीच आज दिल्ली में कांग्रेस समिति से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर, राहुल गांधी भी सक्रिय

News Malwa