देश

Petrol Diesel Price: पेट्रोल का भाव रिकॉर्ड स्तर के करीब, जानिए कहां कितने बढ़े दाम

[ad_1]

नई दिल्ली: पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल के दाम (Diesel Price) में सोमवार को लगातार छठे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. पेट्रोल का भाव अब रिकॉर्ड ऊंचे स्तर के करीब पहुंच गया है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर हो गया है जोकि इससे पूर्व का रिकॉर्ड स्तर 84 रुपये प्रति लीटर के करीब है.

डीजल की अपेक्षा पेट्रोल के बढ़े दाम
तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को डीजल से ज्यादा पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी की. पेट्रोल के दाम में दिल्ली (Delhi Petrol Price) में 30 पैसे, कोलकाता (Kolkata Petrol Price) और मुंबई (Mumbai Petrol Price) में 29 पैसे जबकि चेन्नई (Chennai Petrol Price) में 26 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली (Delhi Diesel Price) और कोलकाता (Kolkata Diesel Price) में 26 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई (Mumbai Diesel Price) में 28 पैसे और चेन्नई (Chennai Diesel Price) में 24 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है.

ये हैं पेट्रोल के दाम (Petrol Price Today)
इंडियन ऑयल (India Oil) की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 83.71 रुपये, 85.19 रुपये, 90.34 रुपये और 86.51 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh से ठीक पहले केंद्र ने जारी की एडवाइजरी, राज्यों को दिए ये निर्देश

बता दें कि चार अक्टूबर 2018 को चारों महानगरों में पेट्रोल का भाव क्रमश: 84 रुपये, 85.80 रुपये, 91.34 रुपये और 87.33 रुपये प्रति लीटर तक चला गया था जोकि देश में इन शहरों में पेट्रोल के भाव का सबसे उंचा स्तर है. डीजल की कीमतें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार की वृद्धि के बाद क्रमश: 73.87 रुपये, 77.44 रुपये, 80.51 रुपये और 79.21 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

दिल्ली में इतने बढ़े दाम
इस महीने लगातार छह दिनों की वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.37 रुपये लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 1.45 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है. बीते महीने नवंबर में दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.28 रुपये जबकि डीजल के दाम में 1.96 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी.
 

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

West Bengal: 7th क्लास की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, क्लासमेट ने ही किया था Rape

News Malwa

कल Nandigram का दौरा करेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल Dhankar, बोले- हिंसा पर Mamata की चुप्पी से चिंतित

News Malwa

Monsoon Forecast: कोरोना कहर के बीच मानसून को लेकर आई अच्छी खबर, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

News Malwa