खेल

Parthiv Patel Retires: पार्थिव के संन्यास पर भावुक हुए Sourav Ganguly, जानिए क्या कहा

[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. इस घोषणा के बाद पार्थिव ने भारत के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले (Anil Kumble) के साथ उनके पहले टेस्ट कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बारे में बयान देते हुए कहा था कि ‘ये दोनों खिलाड़ी सही मायनों में नेतृत्वकर्ता’ थे.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उनके संन्यास पर उनके करियर की सराहना करते हुए उन्हें टीम का एम्बेस्डर बताया है. उन्होंने कहा, ‘पार्थिव भारतीय क्रिकेट के शानदार एम्बेस्डर रहे हैं. वह हमेशा टीम मैन के तौर पर खेले और 17 साल की उम्र में जब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था तब उनकी कप्तानी करना मेरे लिए अच्छा था’.

Parthiv Patel Retires: पार्थिव के संन्यास पर उनकी पत्नी ने लिखा Special Message

गांगुली ने कहा, ‘उनकी मेहनत ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में काफी नाम दिलाया. मैं उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं. रणजी ट्रॉफी फाइनल में उन्होंने जो प्रदर्शन किया था और गुजरात को पहली बार खिताब दिलाया था उसे गुजरात क्रिकेट में हमेशा याद रखा जाएगा’.

35 साल के पटेल ने 194 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 11, 240 रन बनाए हैं. उन्होंने 27 शतक और 62 अर्धशतक लगाए हैं. पटेल ने गुजरात को 2015 में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाया था. उन्होंने फाइनल में दिल्ली के खिलाफ शतक जमाया था.

अपनी इस सफलता को उन्होंने अगले सीजन के रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी जारी रखा था. पटेल ने फाइनल में मुंबई के खिलाफ 143 रनों की पारी खेल कर लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत दिलाई थी और अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी का खिताब भी दिलाया था.

इसके अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, ‘पार्थिव ने हमेशा जुनून के साथ क्रिकेट खेली है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए के लिए काफी मुश्किल क्रिकेट खेली है. घरेलू क्रिकेट में उनका योगदान भविष्य के क्रिकेटरों को प्रेरित करेगा’.

KL Rahul ने ICC T20 Ranking में मचाया धमाल, Virat Kohli को भी हुआ फायदा

उन्होंने कहा, ‘2016-17 सीजन में गुजरात को पहली बार रणजी ट्रॉफी दिलाने शानदार उपलब्धि है, यह उनकी नेतृत्व क्षमता को बताती है. बीसीसीआई पार्थिव को उनके कामयाब सफर के लिए बधाई देती है’.



[ad_2]

Source link

Related posts

IPL में हर तरफ पैसा ही पैसा! सिर्फ खिलाड़ियों की सैलरी पर ही कई हजार करोड़ खर्च

News Malwa

Video: Rishabh Pant ने अपने गुरु MS Dhoni को हराकर दिया ये बड़ा बयान, पलभर में मुरीद हुए फैंस

News Malwa

IND vs AUS: पहले वनडे मैच के दौरान हुआ ये बड़ा बवाल, बीच में रोकना पड़ा मुकाबला

News Malwa