खेल

Parthiv Patel Retires: पार्थिव के संन्यास पर उनकी पत्नी ने लिखा Special Message

[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. 17 साल की छोटी उम्र में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी का करियर 18 साल लंबा रहा. 

पार्थिव की पत्नी ने लिखा भावुक मैसेज

पार्थिव (Parthiv Patel) ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर बेहद भावुक पोस्ट लिखा है. उनकी पत्नी अवनि पटेल (Avni Patel) ने भी उनके इस फैसले में साथ देते हुए ट्विटर पर एक मैसेज लिखा है. उन्होंने लिखा है, ‘डियर हसबैंड, मुझे यकीन नहीं हो रहा कि वो दिन आ चुका है. मुझे पता है कि कितना मुश्किल है क्रिकेट को अलविदा कहना, हमारे लिए भी’.

Parthiv Patel ने किया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान, लिखी भावुक पोस्ट

उन्होंने लिखा, ‘हमें गर्व है तुमने जो भी काम किए हैं. तुम जैसे इंसान हो और तुम जो फर्क लाए है’. उनकी पत्नी ने उन्हें आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ‘मैं आशा करती हूं कि तुम्हें इस नए सफर में सफलता और खुशियां मिले. तुम्हें आगे बहुत सारे मौके मिले कि जो तुम चाहों वो कर सको’.

 

उन्होंने आगे लिखा, ‘उन बहुत सारे सप्ताहांत और छुटियों को देख रही हूं जिसको साथ बिताने के हम दोनों ने सपने देखे थे. मैं तुम्हारे हर फैसले और हर लक्ष्य में तुम्हारे साथ हूं’.

2002 में किया था डेब्यू

पटेल (Parthiv Patel) ने 2002 में इंग्लैंड में 17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं. वह आखिरी बार जोहानिसबर्ग में 2018 में भारतीय टीम के लिए खेले थे. इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी.

भारत ने जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तब भी वह टीम का हिस्सा थे. 

घरेलू क्रिकेट पर किया राज

भारत के लिए खेलने के अलावा पटेल ने गुजरात को 2015 में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाया था. उन्होंने फाइनल में दिल्ली के खिलाफ शतक जमाया था.

अपनी इस सफलता को उन्होंने अगले सीजन के रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी जारी रखा था. पटेल ने फाइनल में मुंबई के खिलाफ 143 रनों की पारी खेल कर लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत दिलाई थी और अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाया.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 194 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 11,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 27 शतक और 67 अर्धशतक बनाए हैं.

 

आईपीएल का सफर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पटेल (Parthiv Patel) ने कुल छह फ्रेंचाइजियों के लिए खेला है. वह तीन बार खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2010 में और मुंबई इंडियंस के साथ 2015, 2017 में उन्होंने खिताब जीते हैं.

जब फैंस ने कहा ‘Miss you Dhoni’ विराट ने दिया ये भावुक जवाब, देखें वीडियो 

उन्होंने कुल 139 आईपीएल मैच खेले हैं. इतने आईपीएल मैचों में पटेल के बल्ले से 2848 रन निकले हैं जिसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं. वह इस सीजन भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेले थे



[ad_2]

Source link

Related posts

Inzamam Ul Haq बोले, ‘Mohammad Amir के विवाद का Pakistan Cricket Team पर नकारात्मक असर पड़ेगा’

News Malwa

सिर्फ 1 रुपये में भरपेट खाना दे रहे Gautam Gambhir, जानिए कहां है ये भोजनालय

News Malwa

Wasim Jaffer और Michael Vaughan के ‘झगड़े’ में Hrithik Roshan की एंट्री, देखिए मजेदार Twitter War

News Malwa