खेल

Parthiv Patel ने किया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान, लिखी भावुक पोस्ट

[ad_1]

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने एक टि्वटर के जरिये इस बात की घोषणा की. पार्थिव ने संन्यास लेते हुए एक भावुक पोस्ट भी लिखी. 35 वर्षीय पटेल का पूरा करियर 18 साल का रहा. इस दौरान उन्होंने भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 इंटरनेशनल वनडे और दो इंटरनेशनल टी20 खेले. डोमेस्टिक क्रिकेट में उन्होंने गुजरात के लिए 194 मैच खेले. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेला था.

पार्थिव ने अपनी पोस्ट में लिखा, ”मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को विराम देते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेत से संन्यास ले रहा हूं. बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया. बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.”

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं एक क्रिकेटर के तौर पर अपनी जिंदगी जी चुका हूं और अब मेरे ऊपर पिता के तौर पर कुछ जिम्मेदारियां हैं जिन्हें अब पूरा करना चाहता हूं.’ 

17 साल की उम्र में किया था टेस्ट में डेब्यू
पार्थिव ने साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. पार्थिव पटेल के नाम टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 25 टेस्ट मैच में 31.13 के औसत से 934 रन बनाए हैं और 6 अर्धशतक लगाए हैं. कोई शतक उनके नाम नहीं है. 2003 में विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का भी पार्थिव पटेल हिस्सा थे और हर कोई उनके चयन पर हैरान था. हालांकि, बाद में महेंद्र सिंह धोनी का जादू जब शुरू हुआ तो पटेल को टीम इंडिया में अधिक मौके नहीं मिले.  



[ad_2]

Source link

Related posts

Rafael Nadal के Tokyo Olympics में खेलने पर सस्पेंस, पढ़ें पूरा बयान

News Malwa

मोहम्मद शमी का बड़ा कारनामा, ICC Final में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

News Malwa

IPL: CSK के खिलाफ ये खास जूते पहनकर उतरे David Warner, जानिए क्या है इनका राज

News Malwa