मध्य प्रदेश

Panchayati Raj Election 2020 नतीजों में होगा बड़ा उलटफेर, सटोरियों ने किया दावा

[ad_1]

झुंझुनू: 8 दिसंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य पदों के लिए वोटों की गिनती (Panchayati Raj Election Result) होगी. कल ईवीएम में कैद सभी प्रत्याशियों की किस्मत सामने होगी, लेकिन इन सबके बीच जिले के सटोरियों (Bookies) ने जिला परिषद का लगभग आंकड़ा तैयार कर लिया है. सटोरिए के एग्जिट पोल (Exit poll) की मानें तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच जिला परिषद में सीटों को लेकर कड़ी टक्कर है. दोनों पार्टियों के बीच फासला एक-दो सीटों में होगा..सटोरियों का यहां तक मानना है कि दोनों ही पार्टियां बराबर पर आकर भी ठहर सकती है और पिछली बार की तरह एक निर्दलीय जिला प्रमुख बनाने में किंग मेकर बन सकता है.

जिला परिषद का निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पंकज धनखड़ की स्थिति सभी निर्दलीयों में सबसे बेहतर है, लेकिन उनकी जीत में इसलिए संशय है कि उनके पास कोई पार्टी का टिकट नहीं है. सटोरिए की माने तो बीजेपी नेता डॉ. राजेश बाबल की पत्नी पूजा बाबल अपना चुनाव जीत रही है. सट्टेबाजों ने उनकी जीत को सुनिश्चित माना गया है. सटोरिए ने तो यहां तक दावा किया है कि पूजा बाबल की जीत पांच हजार वोटों से होगी. बताया जा रहा है कि जिले में करीब तीन-चार करोड़ रुपए का सट्टा पंचायत चुनावों को लेकर हुआ है. उसमें से अकेले डेढ़ करोड़ से ज्यादा की रकम पूजा बाबल की जीत और उनकी लीड पर लगी हुई है.

दो सीटों पर सटारियों का विशेष फोकस
सट्टा बाजार (Speculative Market) की बात करें तो अकेले ढ़ाई से तीन करोड़ रुपए का सट्टा केवल दो सीटों पर लगा हुआ है, जिसमें जिला परिषद में राजेश बाबल की पत्नी की सीट है. जिस पर करीब ड़ेढ करोड़ रुपए से ज्यादा का सट्टा लगा हुआ है तो वहीं सिंघाना पंचायत समिति में सिंघाना की सीट पर भी करीब एक करोड़ रुपए के सट्टा लगने की खबर है. यहां पर सट्टा बाजार के भावों के मुताबिक महावीर शर्मा की जीत सुनिश्चित मानी गई है, जिनका मुकाला ओमप्रकाश गुप्ता और बाकियों से है.

चिड़ावा प्रधान और उनके भतीजे की सीट संकट में
सट्टा बाजार के मुताबिक चिड़ावा पंचायत समिति (Panchayati Raj Election 2020) के निवर्तमान प्रधान कैलाश मेघवाल और उनके भतीजे की सीट संकट में हैं. इन दोनों सीटों पर भी खूब सट्टा लगा हुआ है. क्योंकि ये पिलानी पंचायत समिति की हॉट सीटें है. यहां पर सट्टा बाजार तो कैलाश प्रधान और उनके भतीजे की हार बता रहा है, लेकिन साथ ही कुछ सटोरिए जीत औऱ हार में भी बेहद कम का अंतर बता रहे हैं. बहरहाल सट्टा बाजार का अनुमान कितना सच साबित होता है. ये कल परिणाम आने के बाद साबित हो जाएगा.

REPORTER- संदीप केडिया
WRITTEN BY- अवनीश मिश्रा

ये भी पढ़ें: Hanuman Beniwal से ज्यादा नुकसान किसे, BJP को या Congress को ?



[ad_2]

Source link

Related posts

PHOTOS : धार भोजशाला में बिना किसी विवाद के शांति से मनायी गयी वसंत पंचमी

News Malwa

बाहरी-भीतरी की कहानी में उलझी मध्य प्रदेश की राजनीति

News Malwa

भोपाल में गुंडों का फिर पुलिस पर हमला, थाने के पास घेरकर 2 पुलिसकर्मियों को चाकू से गोदा

News Malwa