देश

OHO Radio: उत्तराखंड के सुदूर इलाकों से जोड़ने वाला पहला डिजिटल रेडियो इसलिए है खास

[ad_1]

नई दिल्ली: आर जे काव्य के नाम से मशहूर कविंद्र सिंह मेहता द्वारा उत्तराखंड में प्रस्तुत किया गया पहला ऑनलाइन रेडियो, ओहो रेडियो (OHO Radio) राज्य के सबसे दूर के इलाके से जुड़ने वाला पहला डिजिटल रेडियो है. पूरे उत्तराखंड में फैले, ओहो रेडियो अपने सिद्धांतों के साथ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तैयार है, प्रत्येक समाज की बेहतरी के लिए.

इस पहल का मुख्य उद्देश्य पैन उत्तराखंड तक पहुंचना और इन्फोटेनमेंट, शिक्षा और रेडियो क्रांति लाना है. ओहो रेडियो समाज के बारे में बदलाव लाने के लिए चुनिंदा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करता है ताकि समाज के इन पहलुओं में सुधार हो सके और एक अधिक मजबूत और सशक्त समाज का निर्माण हो सके.
 
यह चैनल इस पर केंद्रित है-
 
शिक्षा: शिक्षा एक समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. एक सुनियोजित समाज और संस्कृति की नींव उचित शिक्षा से शुरू होती है, जहां एक शिक्षित आबादी उत्पादकता, औसत आय बढ़ाती है और औसत बेरोजगारी दर को कम करती है और बहुत अधिक समावेशी आबादी का निर्माण करती है.

नौकरियां: नौकरी पाना अक्सर मुश्किल होता है, खासतौर पर ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए, ओहो रेडियो का उद्देश्य शहर में रोजगार लाना​ है और समुदाय के जीवन स्तर को बढ़ाने की उम्मीद में ग्रामीण क्षेत्र में सभी के लिए उन्हें व्यापक रूप से उपलब्ध कराना है.

नए युग की खेती: आधुनिक तकनीक दुनिया की आबादी द्वारा भोजन की बढ़ती मांग को पकड़ने में सक्षम है. प्राथमिक फसलों और कम खाद्य कीमतों की उपज में वृद्धि नई फसल किस्मों, बड़े डेटा और सटीक कृषि के उपयोग जैसी आधुनिक तकनीक का परिणाम है, इन प्रौद्योगिकियों की शुरुआत हमारे समुदाय को सभी तरीकों से विकसित और विकसित होने में मदद कर सकती है.

संस्कृति: हमारे लिए, हमारी संस्कृति का प्रसार अत्यंत महत्वपूर्ण है. ओहो रेडियो की मदद से, हम उत्तराखंड की संस्कृति को फैलाने की उम्मीद करते हैं जिसने समय के साथ पीछे की सीट ले ली है. हमें उम्मीद है कि इस प्रयास के साथ हम अपनी संस्कृति की सुंदरता को फैलाने में सक्षम हैं और दुनिया भर के लोगों को दिखाते हैं कि हमारी संस्कृति वास्तव में कितनी समृद्ध है.

पर्यटन: पर्यटन में वृद्धि उत्तराखंड को विकास और आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि, व्यापक पैमाने पर उद्योग राजस्व, बुनियादी ढांचे के विकास, देश की बेहतर ब्रांड छवि, विदेशी मुद्रा आय के स्रोत, रोजगार सृजन के स्रोत को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है.

स्वास्थ्य: ओहो रेडियो का उद्देश्य उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता और चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी लाना और उत्तराखंड के निवासियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं में वृद्धि करना है.
 
दृष्टि में इन महान लक्ष्यों के साथ, ओहो रेडियो ‘उत्तर का पुत्तर’ आरजे काव्य के साथ उत्तराखंड के लिए महानता हासिल करने के लिए तैयार है, तो आप भी जुड़िए OHO Radio के साथ.



[ad_2]

Source link

Related posts

Coronavirus: टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड, पहली बार सामने आए 2 लाख से ज्यादा केस; 1038 की मौत

News Malwa

DNA ANALYSIS: तापसी पन्‍नू के बॉयफ्रेंड Mathias Boe ने क्‍यों मांगी खेल मंत्री से मदद?

News Malwa

UP में शिफ्ट होगा बॉलीवुड? सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा ये प्रस्ताव

News Malwa