मनोरंजन

‘Mumbai Diaries 26/11’ की पहली झलक, बयां करेगी अनसुना दर्द

[ad_1]

नई दिल्ली: आज 26/11 आतंकी हमले की 12वीं बरसी है. इस दिन को किसी के लिए भी भूलना आसान नहीं है. अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने मुंबई पर हुए इस खौफनाक आतंकी हमले बनी एक वेब सीरीज का फर्स्ट लुक जारी किया है. इस वेब सीरी का नाम ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) है.

अमेजन ओरिजिनल की अपकमिंग सीरीज ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) में अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले हीरोज को श्रद्धांजलि दी गई है.  इस सीरीज में मुंबई शहर पर हुए आतंकी हमले को दिखाया गया है. पहले भी इस विषय पर कई फिल्में बन चुकी हैं. मुंबई डायरीज 26/11’ सीरीज (Mumbai Diaries 26/11) का निर्देशन निखिल आडवाणी (NIkil Advani) के साथ निखिल गोंजालविस (Nikhil Gonsalves) ने किया है. कोंकणा सेन (Konkana Sen), मोहित रैना (Mohit Raina), टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी इस फिल्म में लीड रोल में हैं. ये डॉक्टर्स, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ की भूमिका निभाएंगी.

मुंबई हमले की कहानी
इस कहानी को भले इससे पहले कई लोगों ने दिखाया हो, लेकिन डॉक्टर्स, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ का एंगल किसी ने नहीं चुना. निखिल आडवाणी (NIkil Advani) ने इसी एंगल पर जोर दिया है. कहानी को इन लोगों के नजरिये से दिखाया गया है. ये सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर मार्च 2021 में लॉन्च की जाएगी. बता दें, 26 नवंबर 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में कई जवान और आम लोग मारे गए थे. 

निखिल आडवाणी ने याद की भयानक रात
इसी दिन को याद करते हुए निखिल आडवाणी (NIkil Advani) कहते हैं, ‘हम मुंबई के लोग अक्सर यह चर्चा करते हैं कि उस भयानक रात को हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला डाला था. इस घटना पर अब तक कई शोज और फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया. इस मेडिकल ड्रामा के साथ हमारा लक्ष्य अभूतपूर्व खतरे के समय मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है हम इस सीरीज में बहादुर डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना करेंगे. इन डॉक्टर्स ने इस मुद्दे की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए घायलों की जान बचाने के लिए बिना थके काम किया था.’

देखें:

पहला लुक लॉन्च
अमेजन प्राइम की हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, ’26 नवंबर की वह खौफनाक रात हर भारतीय के दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई है. मुंबई डायरीज 26/11 शहर पर हमले के समय अग्रिम मोर्चे पर आतंकियों से मुकाबला करने वाले सुरक्षाकर्मियों, शहीदों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित करती है, जिन्होंने दूसरों की जान बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाला दी थी. सुरक्षाकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की बहादुरी और उनके त्याग को श्रद्धांजलि देते हुए हम इस सीरीज का पहला लुक लॉन्च कर रहे हैं.’

ये भी पढ़ें: Ananya Panday को मात दे रही उनकी कजिन, विदेशी बॉयफ्रेंड के साथ लिप लॉक PHOTOS VIRAL

 



[ad_2]

Source link

Related posts

ऑस्कर विजेता फिल्ममेकर Christopher Nolan को पसंद आई बॉलीवुड फिल्मों की ये बात

News Malwa

फादर्स डे पर Rhea Chakraborty ने मांगी अपने पिता से माफी, जानिए क्या है वजह

News Malwa

Sugandha Mishra ने इस कॉमेडियन के साथ कर ली सगाई, जल्द लेंगी सात फेरे

News Malwa