मध्य प्रदेश

MP News: देवास में रस्सी के सहारे स्टूडेंट्स ने पार की पुलिया, ये तस्वीर बहुत कुछ कहती है

[ad_1]

देवास. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के देवास जिले में MPPSC की परीक्षा देने गए स्टूडेंट्स को रविवार को जबरदस्त परेशानी का सामना करना पड़ा था. स्टूडेंट्स की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिस पर यकीन करना मुश्किल है. इसमें वे इस परीक्षा के साथ-साथ जिंदगी की परीक्षा भी देते दिखाई दे रहे हैं.

स्टूडेंट्स को यहां मेंढकी चक एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए रस्सी का सहारा लेना पड़ा. क्योंकि, लगातार हो रही बारिश से पुलिया पर पानी भर गया. बता दें, पहले तो स्टूडेंट्स बिना रस्सी ही पुलिया पार कर रहे थे. लेकिन, बाद में पहुंची पुलिस व नगर निगम ने उनकी मदद की. गौरतलब है कि रविवार को हुए MPPSC एग्जाम दो सत्रो में लिए गए. पहले सत्र की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे ओर दूसरे सत्र की परिक्षा 2:15 से 4:15 बजे तक हुई. परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर सैनेटाइजर और मास्क की व्यवस्था भी की गई थी. परीक्षार्थियों से मोबाइल ओर अन्य सामग्री जब्त कर ली गई. पीएससी के साथ-साथ जेईई के छात्रों ने भी परीक्षा दी. उन्हें भी खेतों में से होकर गुजरना पड़ा.

बारिश से जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बीते 2 दिन से तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. तेज बारिश की वजह से एक तरफ जहां लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, तो वहीं कई ट्रेनों को भी रद्द करना पड़ा है. मौसम विभाग ने 24 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. विदिशा में नहर फूट जाने से पानी घरों में घुस गया.

अकेले राजधानी भोपाल की बात करें तो दो दिन में 2 इंच से भी ज्यादा बारिश हुई है. शनिवार रात 12 बजे तक एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. 22 जुलाई को करीब 30 मिमी बारिश दर्ज हुई थी. जबकि 23 जुलाई को करीब 23 मिमी बारिश दर्ज हुई. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तेज बारिश हो रही है. अगले 24 घंटे तक भी तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है. विदिशा में नटेरन तहसील में नहर फूट गई. नहर फूटने से सेऊ गांव लबालब हो गया. पानी गांव, खेतों, दुकानों और घरों में घुस गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Related posts

भूपेंद्र सिंह का दिग्विजय सिंह पर ‘प्रहार’, कहा- अपने बयानों से समाज में घोल रहे जहर

News Malwa

सर्दी के खिलाफ आजमाएं प्याज, फायदे जान खुशी के आंसू निकल आएंगे…

News Malwa

MP: ब्लैक फंगस के मरीजों के निकालने पड़ रहे जबड़े, सड़ रही मुंह की हड्डी, जानिए क्यों

News Malwa