खेल

Maradona के निधन पर केरल में 2 दिन शोक का ऐलान

[ad_1]

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार (Government of Kerala) ने अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के सम्मान में राज्य के खेल क्षेत्र में गुरुवार को दो दिनों के शोक की घोषणा की. माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. माराडोना के निधन के बाद केरल के खेल मंत्री ई.पी जयराजन (Sports Minister EP Jayarajan) ने केरल (Kerala) में 2 दिन का शोक मनाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का ऐलान किया है. वहीं, गोवा सरकार (Government of Goa) माराडोना की बड़ी मूर्ति अगले साल की शुरुआत में तटीय इलाके में लगाएगी.

इसको भी पढे:- डिएगो माराडोना की 9 फीट की मूर्ति का अनावरण, इसमें उनका बेस्ट गोल दिखाया गया है

आपको बता दें कि माराडोना तीन बार भारत आए थे. उन्होंने दो बार कोलकाता और एक बार केरल का दौरा किया था. राज्य के खेल मंत्री ई पी जयराजन ने शोक की घोषणा करते हुए कहा कि माराडोना के निधन से दुनियाभर में फुटबॉल के प्रशंसक काफी उदास हैं. उन्होंने कहा, ‘केरल में भी लाखों प्रशंसकों को उनके निधन के बारे में विश्वास नहीं हो रहा है.’

इसको भी पढे:- Corona से बचाव के लिए केरल हुकूमत ने अगले एक साल तक के लिए जारी की ऐसी हिदायात

जयराजन ने कहा कि ऐसी स्थिति में राज्य के खेल विभाग ने गुरुवार से दो दिनों का शोक मनाने का फैसला किया है. ब्राजील के पेले के साथ ही माराडोना को फुटबॉल का महान खिलाड़ी माना जाता है. दो सप्ताह पहले ही मस्तिष्क में खून का थक्का हटाने के लिए माराडोना की सर्जरी की गयी थी. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने डिएगो माराडोना के निधन पर बुधवार को शोक जताते हुए कहा था कि दुनिया भर में माराडोना के प्रशंसक इस महान खिलाड़ी की कमी को महसूस करेंगे.

उनके निधन पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी ट्वीट कर लिखा कि मेरा हीरो नहीं रहा. माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस. मैं आपके लिए फुटबॉल देखता था. आपको बता दें कि गांगुली ने 2017 में कोलकाता में माराडोना के साथ एक चैरिटी मैच खेला था.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)



[ad_2]

Source link

Related posts

Hardik Pandya ने बेटे अगस्त्य के साथ की मस्ती, वाइफ Natasa Stankovic ने शेयर किया ये क्यूट Video

News Malwa

अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करना Kyle Jamieson को पड़ गया भारी, ICC ने लगाया भारी जुर्माना

News Malwa

इस बच्ची ने Dhanashree Verma के Mashup Dance को किया हूबहू कॉपी, देखें Video

News Malwa