देश

Mamata Banerjee के गढ़ में JP Nadda की हुंकार, बोले- ‘2021 में जीतेंगे 200 सीटें’

[ad_1]

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के विधान सभा क्षेत्र भवानीपुर में घेराबंदी की. नड्डा ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी वर्ष 2021 के विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की.’

आर नोई अन्नाय’ अभियान
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इस दौरान बताया, कैसे पिछले 9 वर्षों के दौरान राज्य में चार से चालीस प्रतिशत तक वोट हासिल करने में बीजेपी सफल रही है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ‘आर नोई अन्नाय’ अभियान शुरू किया है. इसके तहत तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी सरकार (TMC Government) में अत्याचार के शिकार परिवारों से पार्टी नेता संपर्क कर उन्हें संबल देने में जुटे हैं. इसी सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) दौरे के पहले दिन बुधवार को ममता बनर्जी के विधान सभा क्षेत्र भवानीपुर पहुंचे.

तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने भवानीपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस की राजनीतिक हिंसा के कारण बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं ने अपनी जान गंवाई है. बीजेपी कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बिना सोनार बांग्ला बनाने के लिए कृतसंकल्पित हैं.’ उन्होंने ममता बनर्जी के विधान सभा क्षेत्र में बोलते हुए तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया.

200 सीटों का लक्ष्य
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आगामी वर्ष 2021 के विधान सभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट सेट किया है. उन्होंने कहा, ‘बंगाल में बीजेपी (BJP) ने एक लंबी लड़ाई लड़ी है. 9 साल पहले बंगाल में हमारा वोट चार प्रतिशत था. 2014 में हमारी सीटें 2 हुईं और 18 प्रतिशत वोट मिले. 2019 में हमारी सीटें पहुंची 18 पर और 40 प्रतिशत वोट मिले. 2021 के चुनाव में बीजेपी 200 सीट जीतकर बंगाल में सरकार बनाएगी.’

यह भी पढ़ें: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा नया संसद भवन, कल PM मोदी करेंगे भूमि पूजन

कालीघाट मंदिर में की पूजा
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को दक्षिण कोलकाता के प्रख्यात कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा मौजूद रहे. बता दें, नड्डा पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कार्यक्रमों का जायजा लेने के लिए दो दिनों के कोलकाता दौरे पर हैं. यहां वह जनसंपर्क भी कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष अप्रैल-मई में विधान सभा चुनाव होने हैं.



[ad_2]

Source link

Related posts

क्या फिर BJP में वापसी करेंगे Shatrughan Sinha? बिहारी बाबू ने पीएम मोदी को लेकर ट्वीट को बताया ‘व्यंग्य’

News Malwa

नागालैंड के इस गांव में हीरे मिलने की खबर से अफरा-तफरी, गांव वालों ने कर दिया ये काम

News Malwa

कनाडा के ‘समर्थन’ के चलते ही प्रदर्शनकारी किसानों ने कड़ा रुख अपनाया: पूर्व राजनयिक

News Malwa