देश

Maharashtra में कोरोना केस बढ़ने से हड़कंप, अमरावती में लॉकडाउन, पुणे-नासिक में नाइट कर्फ्यू

[ad_1]

पुणे/मुंबई: महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस (Coronavirus case in Maharashtra) के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और पुणे के अलावा नासिक में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवाजाही (Night Curfew) पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा यवतमाल, अमरावती और अचलपुर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

महाराष्ट्र के इन जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन

महाराष्ट्र के अमरावती और अचलपुर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है, जो आज (22 फरवरी) रात 8 बजे से 1 मार्च सुबह 8 बजे तक लागू रहेगा. यवतमाल, अकोला और अकोट में कल (22 फरवरी) सुबह 6 बजे से 1 मार्च की सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. हालांकि इन जिलो में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी.

मुंबई में 1355 इमारतें सील

मुंबई में कोरोना वायरस (Coronavirus Case in Mumbai) के बढ़ते मामलों को देखते हुए 1355 इमारतों को सील किया गया है. इसके अलावा किसी भी इमारत में 5 से अधिक मरीज होने पर उसे एहतियातन सील करने का प्रावधान है.

राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक

कोविड-19 (Covid-19) के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद राज्य सरकार ने सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है, जहां भीड़ लगने की आशंका है. इसके साथ ही सरकार ने संकेत दिए हैं कि अगर स्थिति बिगड़ती है तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन भी लग सकता है.

10 दिन में 47 हजार नए केस आए सामने

महाराष्ट्र में पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले तेजी से बढ़े हैं और करीब 47 हजार नए केस सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र में रविवार (21 फरवरी) को 6791 मामले सामने आए थे और लगातार तीसरे दिन राज्य में कोविड-19 के 6000 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. रविवार को मुंबई में 921, अमरावती में 666, पुणे में 640, नागपुर में 599, पिंपरी चिंचवड में 291 और औरंगाबाद शहर में 103 नए मामले सामने आए.



[ad_2]

Source link

Related posts

भारत-म्यांमार सीमा के पास आतंकियों के मुठभेड़, ONGC के अपह्रत 2 कर्मचारी छुड़ाए गए; 1 की तलाश जारी

News Malwa

होम्योपैथिक दवा ASPIDOSPERMA Q से बढ़ता है ऑक्सीजन लेवल? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

News Malwa

सेना में महिलाओं के स्‍थायी कमीशन पर SC की बड़ी टिप्‍पणी, प्रक्रिया को बताया भेदभावपूर्ण; दिया रिव्‍यू का आदेश

News Malwa