देश

Kerala, Tamil Nadu के तट पर आज पहुंचेगा Cyclone Burevi! बंद किया गया Thiruvananthapuram Airport

[ad_1]

चेन्नई: चक्रवाती तूफान बुरेवी (Cyclone Burevi) का खतरा तमिलनाडु और केरल के कई तटीय इलाकों में बना हुआ है. बुरेवी के आज (शुक्रवार) तमिलनाडु और केरल के तटों से टकराने की संभावना है और इसे देखते हुए दोनों राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में तूफान का प्रभाव दिखने लगा है और भारी बारिश हुई है.

बंद किया गया तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट

चक्रवाती तूफान बुरेवी (Cyclone Burevi) के खतरे को देखते हुए केरल में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram Airport) को बंद कर दिया गया है. इससे पहले तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै और तूतीकोरिन एयरपोर्ट को बंद किया गया था.

ये भी पढ़ें- Rajnikanth: सुपर स्टार रजनीकांत की राजनीति में एंट्री, 31 दिसंबर को पार्टी का एलान

लाइव टीवी

Cyclone Burevi हुआ कमजोर

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पुष्टि की है कि तूफान बुरेवी (Cyclone Burevi) कमजोर हो गया है. आईएमडी ने कहा कि बुरेवी मन्नार की खाड़ी में कमजोर होकर तीन दिसंबर को निम्न दबावे के क्षेत्र में बदल गया और वह रामनाथपुरम के तट तक पहुंच गया है. मौसम विभाग ने बताया कि हवा की रफ्तार 55-65 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो 75 किलोमीटर प्रतिघंटे तक जा सकती है.

तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान बुरेवी का असर तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में दिखने लगा है और यहां भारी बारिश हुई है. मौसम के अनुसार कावेरी डेल्टा क्षेत्र में आने वाले इलाकों तिरुवरूर के कोडावसल, नागापट्टिनम, वेदारानयम, कराइकल, तिरुथुराइपोंडी और रामनाथपुरम के मुदुकुलातुर में नौ सेमी से अधिकतम 20 सेमी की बारिश गुरुवार को हुई. वहीं श्रीलंका के मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तरी प्रांत में बुधवार रात दस्तक देने वाले चक्रवात बुरेवी से बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इसका असर बना रहेगा.



[ad_2]

Source link

Related posts

राहुल गांधी पर जमकर बरसे योगी आदित्यनाथ, बोले- देश बांटना आपके राजनीतिक संस्कार

News Malwa

सिंगापुर से जुड़ा Raj Kundra का कनेक्शन, पुलिस ने Neuflix के मालिक को जारी किया लुकआउट नोटिस

News Malwa

Covid-19: इन 10 राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नए मामले, केंद्र सरकार ने जारी की लिस्ट

News Malwa