देश

J&K: श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षबलों को बनाया निशाना, हमले में 2 जवान शहीद

[ad_1]

श्रीनगर: 26/11 (Mumbai terror attack) की बरसी पर आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है. Jammu Kashmir के Srinagar में एचएमटी इलाके में आतंवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की है. खबर है कि इस आतंकी हमले (Srinagar Terrorist Attack) में दो जवान शहीद हुए हैं. सुरक्षाबलों ने एचएमटी (HMT Area Srinagar) इलाके की घेराबंदी करते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है.  

दो पाकिस्तानी व एक लोकल आतंकी
शहीद होने वाले जवानों के नाम राणा मंडोल और जिआउल हक बताए जा रहा है. आईजी विजय कुमार (IG Vijay Kumar) ने बताया कि, हमारे आर्मी के जवान रूटीन ड्यूटी पर थे, इसी दौरान तीन आतंकियों ने फायरिंग कर दी. हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं. उन्होंने कहा, यहां जैश (jaish-e-mohammed) का मूवमेंट है. हमलावर कार से आये थे. इनमें 2 पाकिस्तानी (Pakistani) और 1 लोकल आतंकी होने की आशंका है. सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Attack: NSG के कमांडो ने ऐसे किया था आतंकियों को ढेर

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान
मुंबई हमले की 12वीं बरसी (Mumbai attack 12th anniversary) पर आतंकवादियों की इस कायराना हरकत ने एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं. एक तरफ पाकिस्तान 26/11 के हमलावरों को बचाने की कोशिश कर रहा है वहीं लगातार आतंक को बढ़ावा दे रहा है. भारत की तरफ से पाकिस्तान को लगातार करारा जवाब दिया जा रहा है लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Attack की बरसी पर Ratan Tata ने शेयर की ताज होटल की पेंटिंग, लिखी भावुक पोस्ट

हाफिज सईद के नाापाक इरादे
श्रीनगर में हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं  इसमें कोई शक नहीं है. मुंबई हमले की 12वीं बरसी (12th anniversary of Mumbai terror attack) पर पाकिस्तान में हाफिज सईद (Hafiz Saeed), कसाब (Kasab) समेत मारे गए दसों आतंकियों के लिए प्रार्थना सभा करवा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) से संचालित  लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) की राजनीतिक विंग जमात-उद-दावा (Jamaat-ud-Dawah) का मुखिया आतंकी हाफिज सईद आज पाकिस्तान स्थित पंजाब के साहिवाल शहर में एक प्रार्थना सभा करवा रहा है. इस प्रार्थना सभा में हाफिज सईद ने मुंबई आतंकी हमले के गुनहगार मारे गए 10 आतंकियों को श्रंद्धांजलि दी है.



[ad_2]

Source link

Related posts

बंगाल चुनाव से पहले Mamata Banerjee का बड़ा दांव, फ्री Corona Vaccine देने का किया ऐलान

News Malwa

Punjab Congress में नया मोड़! अब Amarinder Singh ने बुलाई सांसदों-विधायकों की बैठक, Navjot Singh Sidhu को निमंत्रण नहीं

News Malwa

DNA ANALYSIS: कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, क्या यही नियम किसान आंदोलन पर लागू होगा?

News Malwa