व्यापार-कारोबार

Jet Airways फिर आसमान में उड़ने को तैयार, अगले साल गर्मियों तक शुरू होंगी सेवाएं

[ad_1]

नई दिल्ली: बंद पड़ी Jet Airways एक बार फिर आसमान में पंख पसारने को तैयार है. एयरलाइन को रिवाइव (Airline Revival) करने के लिए UAE के बिजनेसमैन मुरारी लाल जालान और लंदन के Kalrock Capital के कंसोर्शियम ने बोली जीत ली है. इस कंसोर्शियम ने उम्मीद जताई है कि Jet Airways 2021 की गर्मियों तक फिर से कामकाज शुरू कर देगी. 

Jet Airways को मंजूरियों का इंतजार

इस कंसोर्शियम को अब बस NCLT और दूसरी रेगुलेटरी मंजूरियों का इंतजार है. विमानन मंत्रालय और DGCA से स्लॉट की बहाली और द्विपक्षीय ट्रैफिक राइट्स को हरी झंडी मिलना बाकी है. आपको बता दें कि कंसोर्शियम की ओर से अक्टूबर में सौंपे गए एयरलाइन के रिवाइवल प्लान को कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) पहले ही मंजूरी दे चुका है. 

ये भी पढ़ें- ESIC लाभार्थियों को बड़ी राहत, निजी अस्पतालों में भी करवा सकेंगे इलाज

 

2017 में बंद हुई थी Jet Airways

अप्रैल 2017 में पैसे की दिक्कतों की वजह से Jet Airways की सेवाएं बंद हो गईं थीं. रिजोल्यूशन प्लान के तहत Jet Airways अपने सभी घरेलू स्लॉट को ऑपरेट करेगा और अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं भी शुरू करेगा. 

2021 की गर्मियों तक शुरू होंगी उड़ानें 

कंसोर्शियम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगर सबकुछ योजना के मुताबिक होता है और कंसोर्शियम NCLT (National Company Law Tribunal) और रेगुलेटरी मंजूरियां वक्त पर हासिल कर लेता है तो Jet Airways 2021 की गर्मियों तक फिर से आसमान में उड़ेगा. 

Jet Airways ब्रांड पर भरोसा

कंसोर्शियम ने कहा कि हमारे पास एक नई एयरलाइन शुरू करने का भी विकल्प था, लेकिन Jet Airways की बुनियादी ताकतों जैसे सर्वोत्तम फ्लाइट स्लॉट्स, ब्रांड वैल्यू, शानदार इन फ्लाइट सर्विसेज और सेफ्टी, Jet 2.0 को दूसरी एयरलाइंस के मुकाबले थोड़ा अलग बनाते हैं. 

टियर-2, टियर-3 शहरों पर भी फोकस

दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू Jet 2.0 का हब बने रहेंगे जैसे पहले थे, रिवाइवल प्लान के तहत एयरलाइन अपनी सेवाएं टियर-2 और टियर-3 शहरों में भी देगी. इससे इन छोटे शहरों की इकोनॉमी को भी ताकत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- महंगा होने वाला है TV, फ्रिज, AC और वॉशिंग मशीन, देखिए कब से और कितना बढ़ेंगे दाम

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

New Flight Service: अब बिलासपुर से उड़कर दिल्ली आ सकेंगे आप, बच जाएगा आपका कीमती वक्त

News Malwa

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का DA हो जाएगा 28 परसेंट! 1 जुलाई से खाते में आएगी बढ़ी हुई सैलरी?

News Malwa

सैलरीड क्लास के लिए Income Tax बचाने के हैं 10 तरीके, 8 लाख रुपये से ज्यादा का बचेगा टैक्स! जानिए

News Malwa