मनोरंजन

James Bond की 007 पिस्टल हुई नीलाम, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

[ad_1]

नई दिल्लीः जेम्स बॉन्ड (James Bond) के दुनियाभर में करोड़ों फैन हैं. उन पर बनी फिल्म और सीरीज को तो करोड़ों दर्शक पसंद करते ही हैं साथ ही उनके फैंसी नंबर 007 के लिए भी लोगों की दीवानगी कुछ कम नहीं है. पिछले दिनों चर्चा थी कि 007 नंबर की कार को हासिल करने के लिए गुजरात के एक शख्स ने 34 लाख रुपए खर्च किए थे. अब खबर है कि जेम्स बॉन्ड के फैंसी नंबर 007 की पिस्टल को किसी ने $256,000 (1.9 करोड़ रुपये) में खरीदा है. 

शॉन कॉनरी करते थे पिस्टल का प्रयोग
इस संबंध में जूलियन ऑक्शन (Julien Auctions) ने जानकारी दी है कि जेम्स बॉन्ड की 007 नंबर की पिस्तौल बेवर्ली हिल्स में हुई नीलामी के दौरान $256,000 में सेल की गई है. यह बंदूक हॉलीवुड के इतिहास का एक हिस्सा रही है. बता दें कि इस पिस्टल का प्रयोग फिल्म में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले अभिनेता शॉन कॉनरी (Sean Connery) किया करते थे. कॉनरी ही वो शख्स थे जिन्होंने फिल्म में अपने जबरदस्त किरदार के जरिए दुनियाभर के करोड़ों लोगों को जेम्स बॉन्ड से रूबरू कराया था. कॉनरी ने जेम्स बॉन्ड सीरीज की 7 फिल्मों में लीड भूमिका निभाई थी. शॉन को ऑस्कर, बाफ्टा (BAFTA Film Awards) और तीन गोल्डन ग्लोब सहित कई पुरस्कार मिले थे. 

ये भी पढ़ें- Zeeshan Ayyub ने Diljit Dosanjh के साथ किया पोस्ट, कहा- ‘लोगों को जलाने के लिए..’

इसी साल दुनिया को अलविदा कह गए कॉनरी
नीलाम की गई सेमी-ऑटोमैटिक वाल्थर पीपी पिस्टल (Semi-Automatic Walther PP Pistol) का छोटा मॉडल PPK फिल्म फ्रैंचाइजी की तमाम फेमस पिक्चर्स में से एक थी. यही वो गन थी जिसे कॉनरी 1962 में आई फिल्म Dr. No में प्रयोग करते हुए दिखाई दिए थे. कॉनरी का इसी साल 31 अक्टूबर को 90 साल की उम्र में निधन हो गया.

ये भी पढ़ें– Bigg Boss: कविता कौशिक के पति ने रुबीना दिलैक के हसबैंड पर लगाए गंभीर आरोप- ‘रात में गलत वक्त पर…’

पिस्तौल के अलावा नीलाम हुईं ये चीजें
जूलियन ने बताया है कि जिसने जेम्स बॉन्ड की पिस्टल को खरीदा है, उन्होंने अपना नाम नहीं बताने को कहा है. हालांकि, जूलियन ने 007 नंबर की गन को खरीदने वाले को लेकर यह जानकारी जरूर दी है कि वो शख्स अमेरिका का रहने वाला है. जूलियन का कहना है कि ‘वह एक अमेरिकी था जिसने अपने बच्चों के साथ जेम्स बॉन्ड की सारी फिल्में देखी थीं.’ उसने घर पर ही बंदूक की नीलाम होने वाली कीमत को लेकर अनुमान लगा लिया था कि 0007 वाली पिस्तौल $150,000 और $200,000 के बीच जाएगी. इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि नीलामी में “टॉप गन” में टॉम क्रूज के लिए बनाया गया एक हेलमेट भी सेल किया गया. यह हेलमेट $108,000 में बेचा गया, जबकि ‘पल्प फिक्शन’ में ब्रूस विलिस द्वारा इस्तेमाल की गई तलवार $35,200 में सेल हुई है. 



[ad_2]

Source link

Related posts

VIDEO: Nirahua को देख रोमांटिक हुईं Aamrapali Dubey, कहा ‘ओठवा से ओठ के मिलाप’

News Malwa

Nora Fatehi को एयरपोर्ट पर मिला क्रेजी फैन, VIDEO में देखिए दीवानगी

News Malwa