मध्य प्रदेश

Jaipur में Corona के नियम तोड़ने पर लोगों ने भरा 8 लाख का जुर्माना, 12 हजार से ज्यादा चालान

[ad_1]

जयपुर: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चैन को तोड़ने और बचाव के लिए सरकार (Rajasthan Government) से लेकर प्रशासन के स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन जागरूकता अभियान और समझाइश के बाद लोग जागरूक नजर नहीं आ रहे हैं. कोरोना के विरूद्ध जनआंदोलन के तहत समझाईश के बाद सख्ती बरतते हुये नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज क्षेत्र में मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं करने पर 1283 लोगों का चालान कर 8 लाख 27 हजार 100 रूपये की जुर्माना (Fine) वसूला गया. इसी प्रकार हवामहल—आमेर जोन, आदर्श नगर जोन, विद्याधर नगर और सिविल लाईन जोन में सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines in Rajasthan) का पालन नहीं करने पर 5 प्रतिष्ठान सीज किये गये.

नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Municipal Corporation Greater Jaipur) में 915 लोगों के चालान, 6 लाख 78 हजार जुर्माना वसूला

मालवीय नगर जोनः- मालवीय नगर जोन में दो टीमों द्वारा बिना मास्क के 25 लोगों के चालान किये गये. इसी प्रकार सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले 25 लोगों का तथा 1 चालान कैरिंग चार्ज के किये गये. उपायुक्त सुरेश चैधरी के नेतृत्व में हुई कार्यवाही से कुल 40 हजार 100 रूपये का जुर्माना वसूला गया.

झोटवाड़ा जोनः- उपायुक्त ममता नागर के नेतृत्व में 2 टीमों ने कार्यवाही करते हुये 112 व्यक्तियों का मास्क नहीं पहनने पर चालान किया और 56 हजार रूपये की जुर्माना वसूला वसूला.

सांगानेर जोनः- उपायुक्त आभा बेनीवाल के निर्देशन में गठित 3 टीमों ने कार्यवाही करते हुये मास्क नहीं पहनने वाले 90 लोगों का चालान कर 60 हजार 500 रूपये का जुर्माना वसूला.

विद्याधर नगर जोनः- उपायुक्त करणी सिंह के निर्देशन में 3 टीमों ने कार्यवाही करते हुये बिना मास्क मिले 97 लोगों का चालान कर 50 हजार 500 रूपये का जुर्माना वसूला और एक प्रतिष्ठान भी सीज किया गया.

मानसरोवर जोनः- उपायुक्त मोहन सिंह के निर्देशन में कार्यवाही करते हुये 2 टीमों ने बिना मास्क मिले 141 लोगों का चालान और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले 8 लोगों का चालान कर 71 हजार 300 रूपये का जुर्माना वसूला.

मुरलीपुरा जोनः- उपायुक्त सन्तोष गोयल के नेतृत्व में 12 टीमों ने कार्यवाही करते हुये 217 लोगों का मास्क नहीं लगाने पर चालान किया. इसी प्रकार सामाजिक दूरी की पालना नहीं करने पर 25 लोगों का और 3 कैरिंग चार्ज वसूले गये. मुरलीपुरा जोन में कुल 1 लाख 15 हजार 100 रूपये का जुर्माना वसूला गया.

जगतपुरा जोनः- उपायुक्त ममता नागर के निर्देषन में मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने वाले 72 लोगों का चालान कर 28 हजार 400 रूपये का जुर्माना वसूला गया.

निगम हैरिटेज (Municipal Corporation Heritage Jaipur) में 368 लोगों का चालान,1.49 लाख रूपये का जुर्माना वसूलाः-

हवामहल—आमेर जोनः- उपायुक्त सुरेन्द्र यादव के निर्देशन में 5 टीमों ने कार्यवाही करते हुये मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले 85 लोगों का चालान कर 35 हजार 600 रूपये का जुर्माना वसूला. इस दौरान 2 प्रतिष्ठानों को कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर सीज किया गया.

आदर्श नगर जोनः- उपायुक्त रामकिशोर मीणा के निर्देशन में कार्यवाही करते हुये 2 टीमों ने मास्क नहीं लगाने और सोषल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले 134 लोगों का चालान कर 25 हजार 500 रूपये का जुर्माना वसूला. इसी प्रकार कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर भारत लेडीज टेलर बर्फखाना चैराहा को सीज किया गया.

किशनपोल जोनः- उपायुक्त रामकिशोर मीणा के निर्देशन में कार्यवाही करते हुये टीमों ने 35 लोगों का चालान कर 11 हजार 900 रूपये का जुर्माना वसूला.

सिविल लाईन जोनः- उपायुक्त रामकिशोर मेहता के निर्देशन में कार्यवाही करते हुये टीमों ने मास्क नहीं लगाने तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 114 लोगों का चालान कर 57 हजार रूपये का जुर्माना वसूला. इस दौरान क्रिस्टल पाम माॅल की एक दुकान भी सीज की गई.

सतर्कता शाखा ने किये 42 चालानः- ग्रेटर में उपायुक्त राकेश यादव के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुये उपनिरिक्षक दयाराम चौधरी और टीमों ने मास्क नहीं पहनने वाले 35 और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 7 लोगों का चालान कर 18 हजार 200 रूपये जुर्माना वसूल किया.

ये भी पढ़ें: कृषि कानून पर CM गहलोत का केंद्र पर हमला, बताई Farmer Protest की वजह



[ad_2]

Source link

Related posts

गोवा जिला पंचायत चुनाव: BJP का बजा डंका, 49 में से 32 सीटें जीतीं

News Malwa

नकली रेमडेसिविर केस: मोखा परिवार ने फिल्मी स्टाइल में ऐसे नष्ट किये इंजेक्शन

News Malwa

6 आरोपियों ने धारदार हथियार से की एक युवक की हत्या, सभी को किया गिरफ्तार

News Malwa