टेक्नोलॉजी

Instagram के इस नए फीचर से लाइव जाने का एक्सपीरिएंस बनेगा बेहतर

[ad_1]

सोशल साइट इंस्टाग्राम (Instagram) ने हाल ही में यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इससे यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर हो जाएगा. यह फीचर ‘लाइव रूम’ से जुड़ा हुआ है. इस फीचर के जरिए अब यूजर्स अपने लाइव रूम में तीन लोगों को कनेक्ट कर सकते हैं. आसान भाषा में कहें, तो अब आप अपने तीन दोस्तों के साथ लाइव कर सकते हैं. इस फीचर की पहले देश में टेस्टिंग की गई थी और अब यह फुल फ्लेज्ड तरीके से लागू हो चुका है. भारत के अलावा यह फीचर इंडोनेशिया में भी उपलब्ध है.

कोरोना महामारी के बाद लोग एहतियात बरतते हुए दोस्तों या जानने वालों से वर्चुअली कनेक्ट हो रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि लोगों ने अपने नजदीकी लोगों से सोशल मीडिया से संपर्क करना शुरू कर दिया. इंस्टाग्राम उन सोशल प्लेटफॉर्म में से एक है, जो भारत में सबसे ज्यादा पॉप्युलर है. इंस्टाग्राम पर भी फेसबुक की तरह लाइव की सुविधा प्रदान करता है. साल 2020 में इस प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

कंपनी का भी मानना है कि इस प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने और नए फीचर्स की टेस्टिंग में भारत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. इसकी वजह से इंस्टाग्राम को भविष्य के लिए बेहतर बनाया जा रहा है. कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी और अकाउंट की सिक्योरिटी पर भी खासा ध्यान दे रही है, ताकि लोगों को सिक्योरिटी से जुड़ी कोई परेशानी न हो.

कैसे काम करेगा नया फीचर

अगर आप नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो अपने इंस्टाग्राम को ओपन करें. इसके बाद लाइव जाएं. जब आप लाइव जाएंगे, तो बांयी तरफ एड (+) करने का ऑप्शन आएगा. जब आप इस पर क्लिक (टच) करेंगे, इसके बाद कैमरा/रूम आइकन पर टैप करके आप अपने तीन दोस्तों को उसमें जोड़ सकते हैं.

[ad_2]

Source link

Related posts

100 रुपये से कम वाले डेटा प्लान, Jio, Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं ये ऑफर

News Malwa

सस्ते और शानदार स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 10 हजार रुपये

News Malwa

Samsung Galaxy Buds Pro लॉन्च, Apple AirPods Pro से मिलते-जुलते हैं फीचर्स

News Malwa