टेक्नोलॉजी

Indian Mobile Congress: भारत में 2021 में लॉन्च होगी Jio 5G सेवा, मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

[ad_1]

नई दिल्ली: इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 का आगाज हो चुका है. आठ दिसंबर से 11 दिसंबर तक इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. वहीं इस बार आईएमसी का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है. कार्यक्रम की शुरुआत में दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया. मुकेश अंबानी ने भारत में 5G प्लान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रिलायंस जियो 2021 के सेंकड हाफ में भारत में 5G सेवा को लॉन्च करेगी.

इस बार इंडिया मोबाइल कांग्रेस की थीम ‘समावेशी नवाचार- स्मार्ट, सुरक्षित, स्थायी’ है. वर्चुअल तरीके से किए जा रहे इस आयोजन में मुकेश अंबानी ने सरकार को चार विचार दिए हैं. जिसमें 2G यूजर्स को स्मार्टफोन पर शिफ्ट करने से लेकर भारत में जल्दी 5G लॉन्च करने की बात कही गई है और सरकार से इसके लिए नीतिगत कदम उठाने के लिए कहा गया है. इसके बाद मुकेश अंबानी ने अगले साल भारत में 5G सेवा मुहैया करवाने की घोषणा की.

आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत आएगी 5G सेवा

इसके साथ ही इस आयोजन में मुकेश अंबानी ने भारत में 5G सेवा लॉन्च करने का ऐलान किया. मुकेश अंबानी ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भारत में 2021 में 5G सेवा लाई जाएगी. 5G को लेकर मुकेश अंबानी ने कहा है कि ये भारत में ही बने नेटवर्क, हार्डवेयर और टेक्नोलॉजी कॉम्पोनेंट्स पर आधारित होगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि डिजिटल दौर में कोविड-19 के कारण कई चुनौतियां सामने आई है. हालांकि 4जी कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर ने फिर से साबित कर दिया कि यह भारत की डिजिटल लाइफलाइन है.

फाइव ट्रिलियन इकॉनोमी

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था न सिर्फ बाउंस बैक करेगी बल्कि आगे इसमें ग्रोथ भी होगी. भारत बिल्कुल फाइव ट्रिलियन इकॉनोमी बनेगा. हम भारत की कहानी के शानदार दशक में कदम रखने जा रहे हैं. डिजिटल इंडिया मिशन इसमें अहम भूमिका निभा रहा है. उभरते हुए भारत को कोई नहीं रोक सकता है, कोविड-19 भी नहीं. अब इतिहास रचने का वक्त हमारा है.

यह भी पढ़ें:
मुकेश अंबानी ने पीएम मोदी के साहसिक सुधारों की सराहना की, कहा- ये भारत के आर्थिक विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा
RIL में मुकेश अंबानी को 7 अरब डॉलर का नुकसान, उठाना पड़ा 6 पायदान का नुकसान

[ad_2]

Source link

Related posts

अब यूजर्स को अनचाहे विज्ञापनों से मिलेगा छुटकारा, Android 12 में जल्द जुड़ सकता है नया फीचर

News Malwa

स्मार्ट टीवी खरीदने की नहीं है जरूरत, अब अपने साधारण टीवी को बनाएं स्मार्ट टीवी

News Malwa

5 हजार में खरीदें 5 इंच का बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, मिलेगा 4G सपोर्ट

News Malwa