खेल

India vs Australia: Virat Kohli का एक और करिश्मा, ODI में 60 अर्धशतक पूरे

[ad_1]

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) शतक नहीं लगा पाए लेकिन उन्होंने फिफ्टी लगाते ही वनडे क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने 50 ओवर के क्रिकेट में अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया. ऐसा करने वाले वो इतिहास के 14वें बल्लेबाज बन गए हैं. 

सचिन तेंदुलकर सबसे आगे
वनडे में सबसे ज्यादा अर्धशतक शतक का रिकॉर्ड भारत के ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है. उन्होंने 463 मैचों में 96 हाफ सेंचुरी लगाई है, सचिन के बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगाकारा हैं जिन्होंने 404 मैचों में 93 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा जैक्स कालिस (86), राहुल द्रविड़ (83), रिकी पोटिंग (82), महेला जयवर्धने (77), एमएस धोनी (73), सौरव गांगुली (72) का नाम भी लिस्ट में शामिल है

यह भी पढ़ें- Viral Video: सिडनी में मैच के दौरान किए गए Proposal की जानें पूरी कहानी, खुल गया राज

कोहली के सबसे तेज 12 हजार रन
विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने 251 वनडे की 242वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया. इस तरह सचिन का एक और रिकॉर्ड टूट गया. सचिन तेंदुलकर  ने 12,000 रन बनाने के लिए 300 पारियां (309 मैच) खेलीं थीं. इस लिस्ट में पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम तीसरे नंबर पर है. उन्होंने 314 पारियों (323 मैच) में इतने रन बनाए थे.



[ad_2]

Source link

Related posts

AUS vs NZ: Glenn Maxwell के जोरदार शॉट्स ने मचाई ‘तोड़-फोड़’, स्टेडियम की कुर्सी का बुरा हाल

News Malwa

Ind vs Eng: Team India के लिए घातक साबित हुआ ये प्लान, Virat Kohli की कप्तानी पर उठे सवाल

News Malwa

Ravichandran Ashwin ने तोड़ा Anil Kumble का रिकॉर्ड, Muttiah Muralitharan के बाद ये कमाल करने वाले दूसरे गेंदबाज

News Malwa