खेल

Ind vs SL: इन 5 खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच का पासा, टीम इंडिया को पहले टी-20 में दिला दी जीत

[ad_1]

नई दिल्ली: भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की इस जीत में 5 खिलाड़ी हीरो साबित हुए, जिन्होंने मैच का रुख पलट दिया. 

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव की पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 165 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. सूर्यकुमार ने धवन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े.

भुवनेश्वर​ कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 3.3 ओवर में 22 रन देकर विकेट 4 झटके. भुवनेश्वर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज अविष्‍का फर्नोंडो को भुवनेश्‍वर कुमार ने ही चलती किया था. भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 126 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने 38 रनों से मैच जीत लिया. 

दीपक चाहर

श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मैच का रुख पलट दिया. दीपक चाहर ने एक ही ओवर में असालंका और हसारंगा को आउट कर दिया. इस ओवर में चाहर के दो विकेट से मैच का नतीजा पलट गया. एक वक्‍त में लग रहा था कि श्रीलंका ये मैच जीत लेगा, क्योकि चरित असालंका तीन छक्‍कों और इतने ही चौकों की मदद से 26 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. दीपक चाहर ने इस मैच में 3 ओवर में 24 रन देकर विकेट 2 झटके.

शिखर धवन

टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने पहली ही गेंद पर पृथ्‍वी शॉ का विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी को संभालने का काम किया. उन्‍होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 62 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी बनाई. शिखर धवन ने चार चौकों और एक छक्‍के की मदद से 36 गेंदों पर 44 रन बनाए. 

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने भले ही इस मैच में एक ही विकेट लिया हो, लेकिन उन्होंने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की.  युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 4.80 की इकॉनमी रेट से 19 रन देकर 1 विकेट झटका. युजवेंद्र चहल की कंजूस गेंदबाजी ने श्रीलंका पर दबाव बनाया था.



[ad_2]

Source link

Related posts

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में मैच देखने को बेताब हैं भारतीय फैंस, Pink Ball Test के सभी टिकट बिके

News Malwa

Team India के खिलाफ सीरीज हारने पर England के कोच Chris Silverwood को मिला अहम सबक

News Malwa

Delhi Capitals के ऑलराउंडर Chris Woakes के लिए धर्मसंकट, टेस्ट मैच के लिए देगें IPL 2021 की कुर्बानी?

News Malwa