खेल

IND vs PAK सीरीज शुरू करने की कवायद, ICC अध्यक्ष Greg Barclay ने जताई उम्मीद

[ad_1]

नई दिल्ली: आईसीसी (ICC) के नए चेयरमैन ग्रेग बारक्ले (Greg Barclay) ने कहा है कि आईसीसी भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) को नियमित रूप से एक-दूसरे के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलते हुए देखना चाहते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि उनके पास ऐसा सुनिश्चित करने के लिए कोई जनादेश नहीं है कि वास्तव में ऐसा हो.

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) ने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों में जारी तल्खी की वजह से पिछले कुछ सालों में से एक-दूसरे के साथ एक भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली है. पाकिस्तान ने साल 2007 में आखिरी बार 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था जबकि भारत ने 14 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था.

यह भी पढ़ें- Chahal ने Dhanashree के साथ शेयर की बेहद Cute Photo, मिला ये मजेदार जवाब

इसके बाद पाकिस्तान की टीम वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत दौरे पर आई थी. इसके अलावा उसने 4 साल बाद 2016 में भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत का दौरा किया था.

ग्रेग बारक्ले (Greg Barclay) ने मीडिया से कहा, ‘मैं भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज से ज्यादा कुछ नहीं पसंद करूंगा क्योंकि वो पहले की तरह ही क्रिकेट संबंधों को जारी रखने में सक्षम होंगे. मैं साथ ही यह भी समझता हूं कि यहां द्विपक्षीय सीरीज खेलने में राजनीतिक मुद्दे हैं, जोकि मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर है.’

उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि हम सब यह कर सकते हैं कि आईसीसी की मदद करना जारी रख सकते हैं. साथ ही किसी भी तरह से सहायता और समर्थन जारी रखना चाहते हैं, जिससे हम ऐसे परिणाम ला सकते हैं जो भारत और पाकिस्तान को ऐसी स्थिति में ला सके, जहां वे एक-दूसरे के खिलाफ और अपने घर में नियमित रूप से क्रिकेट खेल सकें.”

आईसीसी (ICC) के नए चेयरमैन ने साथ ही कहा, ‘इसके अलावा, मुझे नहीं लगता कि मेरे पास एक जनादेश या उससे ज्यादा नतीजों को प्रभावित करने की क्षमता है. ये वास्तव में एक ऐसे स्तर पर किया जा रहा है, जहां हम काम कर रहे हैं.’ बारक्ले ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों की सरकारें अगर किसी आखिरी नतीजे पर पहुंचती हैं तो आईसीसी इसमें एक सूत्रधार की भूमिका निभाएगा.

 

उन्होंने कहा, ‘आश्वासन के अलावा जैसा कि वो कहते हैं कि क्रिकेट की नजर से, हम उन देशों को नियमित रूप से फिर से एक साथ वापस लाना पसंद करेंगे. आईसीसी ऐसा करने में मदद करेगा.’ पाकिस्तान को अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए और फिर 2023 में होने वाले 50 ओवरों के क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करना है. तब फिर से पाकिस्तान का भारत दौरा चर्चा में होगा.
(इनपुट-आईएएनएस)



[ad_2]

Source link

Related posts

Team India ने इस क्रिकेटर को England नहीं लाकर की बड़ी गलती, हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत

News Malwa

Ind vs Eng: Ishan Kishan ने डेब्यू मैच में खेली तूफानी पारी, Virat Kohli ने दिया ऐसा रिएक्शन

News Malwa

IPL: कोरोना के खौफ के बीच भारत में ही रहना चाहते हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, ये है बड़ी वजह

News Malwa