खेल

IND VS ENG: इंग्लैंड दौरे पर Rohit Sharma के साथ ओपनिंग करेंगे KL Rahul! इस खिलाड़ी को हाथ लगेगी निराश

[ad_1]

डरहम: भारतीय टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. शुभमल गिल के चोटिल होने के बाद अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा इस पर सवाल खड़े होने रहे हैं. केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल अभी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में हैं ऐसे में इन दोनों में से एक खिलाड़ी को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा.

केएल राहुल को मौका मिलना तय!

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और इस वक्त वो शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने प्रैक्टिस मैच में भारत की ओर से शतक जड़ा था ऐसे में उनका खेलना तय लग रहा है.
राहुल (KL Rahul) ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब मुझे टीम से बाहर किया गया तो मैं कोचों के पास वापस गया और उन से चर्चा करके बहुत सारे वीडियो देखें. मेरे प्रदर्शन में जहां कमी थी, मैंने उसे ठीक करने का प्रयास किया’.

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैंने कहा कि असफलताएं आपको मजबूत बनाती हैं. इससे आपको ध्यान देने का मौका मिलता है. यह मेरे लिए अलग नहीं है, इसलिए मैं वास्तव में मौकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं और शांत तथा अनुशासित रहने की कोशिश कर रहा हूं’.मैंने गलतियां की हैं और मैंने उनसे सीखा है. मैं उससे मजबूत हुआ और फिर मुझे अच्छा मौका मिला. उम्मीद है कि मैं मैदान पर उतर कर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा’.

हर चुनौती के लिए तैयार हैं केएल 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा राहुल ने काउंटी एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में न केवल शतक बनाया, बल्कि विकेटकीपर की भूमिका भी निभाई.

उन्होंने कहा, ‘सफेद जर्सी (टेस्ट मैच) में रन बनाना हमेशा अच्छा रहता है. मैंने काफी समय से टेस्ट मैच नहीं खेला था. ऐसे में यहां कुछ रन बनाना अच्छा रहा. मेरे लिए धैर्य रखना और अपनी बारी का इंतजार करना महत्वपूर्ण है. मैं अपने खेल पर काम कर रहा हूं, इसलिए मैदान पर समय बिताना और कुछ रन बनाना अच्छा है’.

मंयक अग्रवाल को हाथ लगेगी निराशा?

केएल राहुल (KL Rahul) इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और वापसी के लिए पूरी तरह तैयार भी. वहीं मयंक की बात करें तो वो अभी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि मंयक अग्रवाल को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.

4 अगस्त से शुरू होगा घमासान

राहुल और अग्रवाल में से किसी एक को पारी की शुरुआत के लिए उतारा जा सकता है. रोहित शर्मा निश्चित रूप से अच्छे खिलाड़ी हैं. इंग्लिश कंडीशंस के लिए राहुल और अग्रवाल के पास बेहतर तकनीक है और फिर उसी के आधार पर फैसला ले सकते हैं.’ बता दें कि भारत 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा.



[ad_2]

Source link

Related posts

Rahul Dravid से सीखना चाहते हैं ये भारतीय खिलाड़ी, Ravi Shastri पर लटकी है तलवार!

News Malwa

सब कुछ खोकर Chetan Sakariya को मिली टीम इंडिया में जगह, अब डेब्यू मैच के लिए बहा रहे पसीना

News Malwa

रिकॉड कीमत पर नीलाम हुई Sir Don Bradman की Baggy Green Test Cap, रकम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

News Malwa