खेल

IND vs AUS: Gautam Gambhir ने Virat Kohli की कप्तानी पर फिर उठाए सवाल

[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की आलोचना की है. भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है जिसके शुरुआती 2 मैच हार कर वह सीरीज गंवा चुकी है.

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से हराया था जबकि दूसरे वनडे में 51 रनों से मात दी. गंभीर ने कहा कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आई कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने नई गेंद से जसप्रीत बुमराह को सिर्फ 2 ओवर क्यों दिए.

यह भी पढ़ें- Team India का फैन Australian हसीना के आगे हुआ ‘Clean Bowled’, देखें Viral Video

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)ने कहा, ‘मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे कप्तानी समझ में नहीं आई. हम इस बारे में लगातार बात करते रहते हैं कि विकेट लेना कितना जरूरी है ताकि इस तरह के बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें. तब आप अपने टॉप गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ 2 ओवर डलवाते हो. आमतौर पर वनडे में 3 स्पैल होते हैं, 4-3-3 ओवर्स के.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन आप अपने टॉप गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ 2 ओवर डलवाकर रोक देते हो तो, मैं इस तरह की कप्तानी समझ नहीं सकता. मैं इस कप्तानी को समझा भी नहीं सकता. ये टी-20 नहीं है. मैं इस फैसले को समझ नहीं सकता क्योंकि यह खराब कप्तानी है.’ गंभीर ने कहा कि अगर भारतीय टीम को परेशानी हो रही है तो वो छठे गेंदबाज के तौर पर शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को आजमा सकती हैं.

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘वो सुंदर या दुबे में से किसी को मौका दे सकते हैं, या जो भी टीम में हैं वो अगला मैच खेल सकते हैं और देख सकते हैं कि वो वनडे में किस तरह के खिलाड़ी हैं. लेकिन अगर आपके पास कोई है नहीं तो यह चयन की खामियां हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)



[ad_2]

Source link

Related posts

Virat Kohli का कैच लपकने के बाद Moises Henriques ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें VIDEO

News Malwa

IND vs ENG: Virender Sehwag ने KL Rahul को लगातार मौका देने पर टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल

News Malwa

IPL 2021 सस्पेंड होने के बाद David Warner की नन्ही बेटियों ने लिखा इमोशनल मैसेज, कहा-‘पापा जल्दी आ जाना’

News Malwa