टेक्नोलॉजी

Google Maps: गूगल मैप्स में जुड़ेगा ये खास फीचर, बिजनेस मालिकों को मिलेगी मदद

[ad_1]

नई दिल्लीः विश्व के ज्यादातर देशों में एक जगह से दूसरी जगह जोने के लिए आप अक्सर गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं. वहीं अब इंटरनेट जाएंट गूगल एक नई सुविधा शुरु करने जा रहा है. इसके तहत गूगल उन ग्राहकों को व्यवसाय मालिकों से सीधे संपर्क साधने में मदद करेगा.

इस सुविधा पर बोलते हुए गूगल की ओर से बताया गया है कि इसके आने से व्यवसाय मालिकों और ग्राहकों के बीच संचार में वृद्धि हो सकेगी. गुगल का कहना है कि हमने बिजनेस के लिए मैसेजेस की संख्या में वृद्धि देखी है. इस साल की शुरुआत के बाद से कई लोगों ने खोज और मानचित्र पर बिजनेस प्रोफाइल से व्यापारियों से संदेश के लिए दो बार से अधिक बार कोशिश की है.

गूगल कंपनी अब अपने बिजनेस प्रोफाइल से मैसेजिंग को चालू करने के लिए बिजनेस मालिकों के लिए विकल्प चुन रही है. जिसे बाद में “अपडेट” टैब में बिजनेस मैसेज सेक्शन से गूगल मैप्स पर ग्राहकों को जवाब देना शुरू करेगी. Google खोज के साथ-साथ आपके व्यावसायिक प्रोफ़ाइल पर ग्राहक मेनू के संदेश जल्द ही देख पाएंगे. किसी भी व्यवसाय के बिजनेस प्रोफाइल पर “संदेश” बटन पर क्लिक करने के अलावा, उपयोगकर्ताओं के पास किसी भी पोस्ट को शुरु करने से लेकर बातचीत शुरू करने का विकल्प भी होगा.

गूगल एक अन्य विशेषता को व्यवसाय मालिकों के लिए जारी कर रहा है. इसमें व्यवसायी यह देखने में सक्षम होगा कि उनकी व्यावसायिक प्रोफ़ाइल कैसे खोजी जा रही है. इसके साथ ही उपयोग किए जाने वाले खोज प्रश्नों की एक विस्तृत सूची भी देख सकेंगे. अगले वर्ष की शुरुआत में इसमें अपडेट देखने को मिल सकते हैं. जिसमें दिखाया जाएगा कि ग्राहकों ने Google मानचित्र या खोज के माध्यम से आपका व्यवसाय देखा. इसके साथ ही यह भी देख सकेंगे कि कितने ग्राहकों ने इसे कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से देखा.

इसे भी पढ़ेंः
TikTok 3 मिनट लंबे वीडियो की कर रहा टेस्टिंग, YouTube को टक्कर देने की है तैयारी

साल 2020 में इन smartphone ब्रांड्स का भारतीय बाजार में रहा दबदबा, टॉप पर रही Samsung

[ad_2]

Source link

Related posts

अगले दो दिन Netflix पर फ्री में देखें पसंदीदा Movies और Web Series, अपनाएं यह स्टेप्स

News Malwa

10 हजार में खरीदें ट्रिपल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन, ये हैं टॉप कैमरा फोन

News Malwa

Samsung Galaxy F62 इस तारीख को भारत में देगा दस्तक, 7000mAh की बैटरी के साथ मिलेगा बहुत कुछ

News Malwa