दुनिया

Gilgit Baltistan: अब फोटोग्राफर को क्रेडिट नहीं देने पर हुई Imran Khan की फजीहत

[ad_1]

इस्‍लामाबाद: गिलगित-बाल्टिस्‍तान (Gilgit Baltistan)  को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की फजीहत का सिलसिला जारी है. पहले इमरान ने कैलिफोर्निया की फोटो को गिलगित-बाल्टिस्‍तान बताकर पोस्ट किया था और अब उन पर ‘चोरी’ का आरोप लगा है. चोरी इस लिहाज से कि उन्होंने जिन तस्‍वीरों को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, उनमें से फोटोग्राफर का नाम ही काट दिया गया है. यानी खान ने उन खूबसूरत तस्वीरों के लिए वाह-वाही बंटोरने का प्रयास किया, जो किसी और ने खींची थीं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)की इस हरकत पर फोटोग्राफर अस्‍मार हुसैन (Asmar Husain) ने ऐतराज जताया है. उन्होंने बेहद शालीनता के साथ इमरान पर तंज कसा है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर इमरान को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. हुसैन ने प्रधानमंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, ‘इन तस्‍वीरों को शेयर करने के लिए धन्‍यवाद सर. बहुत अच्‍छा होता यदि मेरे वॉटरमार्क को नहीं काटा गया होता और मुझे क्रेडिट दिया गया होता’.

ये भी पढ़ें – US ने Pakistan सहित धार्मिक आजादी का उल्लंघन करने वाले 10 देशों पर की कार्रवाई

‘Case किया जाना चाहिए’
फोटोग्राफर अस्‍मार हुसैन के ट्वीट के बाद लोगों ने इमरान खान की आलोचना शुरू कर दी है. कुछ यूजर्स ने तो फोटोग्राफर से यहां तक कह दिया कि बौद्धिक संपदा के अधिकार की चोरी के लिए इमरान खान पर मुकदमा किया जाना चाहिए. हालांकि, चौतरफा आलोचना के बाद इमरान खान ने डैमेज कंट्रोल के लिए एक और ट्वीट किया, जिसमें एक दूसरे फोटोग्राफर को क्रेडिट दिया गया है.

पहले भी की थी गलती

दरअसल, इमरान खान ने गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit Baltistan)  की खूबसूरती दर्शाने के लिए रव‍िवार को कुछ फोटो पोस्ट की थीं. इन फोटो में एक फोटो अमेरिका के कैलिफोर्निया की थी. जिसे इमरान गिलगित-बाल्टिस्तान बता रहे थे. जैसे ही लोगों को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की इस नासमझी का पता चला, उन्होंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया. पाकिस्तानी पत्रकार फवाद रहमान ने इमरान को उनकी गलती का अहसास कराया था, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट डिलीट करते हुए नई तस्वीरें पोस्ट कीं, लेकिन इन तस्वीरों में उन्होंने फोटोग्राफर का नाम ही काट दिया. 

 



[ad_2]

Source link

Related posts

DNA ANALYSIS: जब सफेद चादर से ढक गया ऑस्ट्रेलिया का ये श​हर, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

News Malwa

Madagascar: सूखे की वजह से चार लाख लोग कर रहे भुखमरी का सामना

News Malwa

UK: इस सीरियल किलर को खून देखना है पसंद, दूसरों को दर्द देने में आता है मजा

News Malwa