देश

Flying Fish एक मछुआरे को Mumbai में मिली, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग

[ad_1]

मुंबई: महाराष्ट्र में मुंबई से सटे पालघर में एक उड़ने वाली मछली (Flying Fish) मिलने से लोग हैरान हैं. पालघर में वाढ़वन गांव के पास समुद्र में उड़ने वाली मछली को एक मछुआरे ने पकड़ा है. यहां के लोग उड़ने वाली मछली (Flying Fish) को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं.

मछली के जानकारों का कहना है कि ये मछली अंडमान निकोबार और बंगाल की खाड़ी के समुद्र तट के आस-पास पाई जाती है. ये मछली (Flying Fish) शिकार होने से बचने के लिए उड़ जाती है और फिर समुद्र में वापस आ जाती है. जानकारों का कहना है कि ये मछली कुछ मीटर तक ही उड़ने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें- आ गया PUBG का beta version 1.2, फटाफट जानें रजिस्ट्रेशन का तरीका

पालघर (Palghar) में उड़ने वाली इस मछली (Flying Fish) को पकड़ने वाले मछुआरे प्रदीप पाटिल ने कहा, ‘मैंने समुद्र में जाल डाला था, जिसमें ये मछली फंस गई. मैंने इसे जिंदा देखा था लेकिन घर ले जाते वक्त ये मर गई. इससे पहले मैंने ऐसी मछली नहीं देखी थी. मेरे ऊपर भगवान की कृपा है इसलिए मुझे ऐसी मछली मिली.’

उड़ने वाली मछली के बारे में डॉक्टर संजीव जाधव बताते हैं कि अंडमान निकोबार और बंगाल के समुद्र के किनारों के आस-पास उड़ने वाली मछलियां पाई जाती हैं. जब कोई इसका शिकार करने की कोशिश करता है तो ये उड़ जाती है.

ये भी पढ़ें- हिंदुओं और जैनों के 27 मंदिरों को तोड़कर बनाई गई थी कुतुब मीनार परिसर में मस्जिद?

जान लें कि इस उड़ने वाली मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. लोग उड़ने वाली मछली की एक झलक पाने को बेताब हैं.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

‘वाइन स्नेक’ के स्टूल में मिला ऐसा Bacteria जो फैला सकता है संक्रमण, रिसर्च ने बढ़ाई नई चिंता

News Malwa

कर्नाटक में हिंसा के बाद Apple Supplier विस्ट्रॉन ने भारत में अपने वाइस प्रेसिडेंट को हटाया

News Malwa

Jammu Kashmir: Indian Army की नीति में बदलाव, Encounter नहीं Surrender कराने पर जोर

News Malwa