मध्य प्रदेश

Fees जमा नहीं करवाने पर बच्चों को किया Online Class से बाहर, अभिभावकों ने किया Protest

[ad_1]

जयपुर: राजस्थान में निजी स्कूलों (Private Schools In Rajasthan) के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन (Parents Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है. निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूलने (School Fees), साथ ही फीस जमा नहीं करवाने पर बच्चों को ऑनलाइन क्लास (Online Class) से बाहर करने के विरोध में अभिभावकों का प्रदर्शन आए दिन देखने को मिल रहा है. आज भी अभिभावकों द्वारा इसी मनमानी का विरोध किया गया. 

रुक्मणी बिरला स्कूल (Rukmani Birla School Jaipur) की ओर से कल फीस को लेकर एक स्ट्रक्चर जारी किया गया, जिसके तहत कुल फीका का 70 फ़ीसदी फीस अभिभावकों से चार्ज की जा रही है. इसी मनमानी के विरोध में आज बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल के बाहर पहुंचे और प्रबंधन से मुलाकात की बात कही, लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा बात नहीं करने पर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया. 

अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘निजी स्कूलों द्वारा लगातार फीस को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. साथ ही मन माने रुप से फीस वसूली की जा रही है. पिछले साल जहां स्कूल की कुल फीस का 70 फ़ीसदी ट्यूशन फीस था, तो वहीं अब स्कूल ने अपनी पूरी फीस को ही ट्यूशन फीस बता कर 70 फ़ीसदी फीस की मांग की जा रही है, तो वही फीस जमा नहीं करवाने पर बच्चों को ऑनलाइन क्लास से बाहर करने की धमकी दी जा रही है. जबकि हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) की खंडपीठ ने फीस भुगतान नहीं करने के चलते किसी भी बच्चे को ऑनलाइन क्लास से बाहर करने पर रोक लगा रखी है. ऐसे में निजी स्कूल कोर्ट के आदेशों की अवमानना तो कर रहे हैं साथ ही बच्चों और अभिभावकों को भी अकारण परेशान किया जा रहा है.”

ये भी पढ़ें: राजस्थान के बच्चों के लिए बड़ी खबर, बोर्ड परीक्षाओं से पहले बताया जाएगा पेपर पैटर्न



[ad_2]

Source link

Related posts

BHOPAL : मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 विधानसभा में पारित,विपक्ष ने किया विरोध

News Malwa

नशे में घर के सामने उल्टी करने पर भड़का पड़ोसी, कर दी युवक की हत्या

News Malwa

Betul: ऑनलाइन सेल में मंगाया था ब्लूटूथ हैंडसेट, फ्लिपकार्ट ने भेज दी ये Risky चीज

News Malwa