टेक्नोलॉजी

FAU-G गेम की लॉन्चिंग से पहले Google play store ने मिलते-जुलते नामों वाले गेम हटाए

[ad_1]


नई दिल्लीः देश में ऑनलाइन गेम पबजी (PUBG) बैन होने के बाद देसी गेम FAU-G के लॉन्च की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इसी बीच गूगल प्ले स्टोर (Google play store) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्लेटफॉर्म से इससे मिलते-जुलते नाम वाले गेम्स को हटा दिया है. इससे गेम लॉन्च होने के बाद लोगों को इस गेम को ढूंढने में आसानी होगी. FAU-G गेम्स के डेवलपर्स ने हाल ही में इसे प्ले स्टोर पर लिस्ट कराया है और इसके लिए लोगों के प्री-रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं. खास बात यह है कि पहले यह गेम सिर्फ एंड्रॉइड (Android) यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. हालांकि अभी तक इस गेम के लॉन्च की तारीख तय नहीं हुई है.

इस गेम को बनाने के ऐलान के बाद ही कई गेम डेवलपर्स ने इससे मिलते-जुलते नाम वाले कई ‘नकली’ गेम प्ले स्टोर पर डाल दिए थे. लोग जानकारी के अभाव में लगातार इन गेम को डाउनलोड कर रहे थे. इसी के मद्देनजर प्ले स्टोर ने इन गेम्स को हटाने का फैसला किया. अब अगर आप प्ले स्टोर में इस नाम से गेम सर्च करेंगे, तो कोई गेम नहीं दिखाई देगा. वैसे प्ले स्टोर के इस कदम से FAU-G गेम्स के डेवलपर्स को भी राहत मिली होगी.

वैसे PUBG गेम भी भारत में वापसी की कोशिश कर रहा है. ऐसे में FAU-G के डेवलपर्स की कोशिश रहेगी कि इसे पबजी की वापसी से पहले लॉन्च किया जा सके, ताकि गेम को ज्याद से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके. FAU-G गेम का पूरा नाम Fearless and United Guards है. इस गेम में युद्धक्षेत्र भी भारत का ही दिखाया जाएगा.

[ad_2]

Source link

Related posts

Smart Payment Tips: क्रेडिट कार्ड और बिल पेमेंट्स करने का स्मार्ट तरीका, जानिए- इससे होने वाले फायदे

News Malwa

128GB और 6000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन्स, 12 हजार से भी कम कीमत

News Malwa

WhatsApp के लिए खतरा बन सकता है ये मैसेजिंग App, दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ये ‘Signal’ आप भी जानें

News Malwa