देश

Farmers Protest: Punjab के इस परिवार ने शादी में नहीं लिए Gift, किसानों के लिए रखा Donation Box

[ad_1]

मुक्तसरः पंजाब (Punjab) के श्री मुक्तसर साहिब में रहने वाले एक परिवार ने किसानों (Farmers) के लिए अनूठी पहल की है. इस परिवार के लोगों ने अपने यहां शादी में लोगों से गिफ्ट नहीं लिए, बल्कि इसकी जगह शादी के वेन्यू पर एक Donation Box रख दिया, जिसके जरिए प्रदर्शन कर रहे किसानों की मदद हो सके.

इस परिवार ने दोस्तों और रिश्तेदारों से अपील भी की और उनसे कहा कि हमें गिफ्ट न देकर, किसानों (Farmers) के लिए उदार होकर दान करें. 

इस खास पहल पर दूल्हे अभिजीत सिंह ने कहा, ‘यह हमारी लड़ाई है और हम सबको इसे साथ मिलकर लड़ना चाहिए. हर किसी को किसानों की मदद करनी चाहिए. मैं हमारे समाज के युवाओं से भी कहना चाहता हूं कि वे किसानों को सपोर्ट करें.’

Rajnath Singh ने ASEAN के मंच पर चीन को घेरा, बिना नाम लिए साधा निशाना
अभिजीत सिंह के एक रिश्तेदार ने कहा, ‘हमारे पूरे परिवार ने तय किया था कि हम किसानों के लिए कुछ करेंगे. हम यहां खुशियां मना रहे हैं और वो वहां धरने (Farmers Protest) पर बैठे हैं. इसलिए हमने सोचा कि हम यहीं से उनके लिए कुछ करें. 

बता दें कि किसान, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से ज्यादातर पंजाब से हैं. नए कृषि कानूनों को इसी साल सितंबर में ध्वनि मत से संसद में पास किया गया था जबकि विपक्षी पार्टियां इसके विरोध में थीं. 



[ad_2]

Source link

Related posts

गाजियाबाद हमला मामला: ट्विटर इंडिया के एमडी Manish Maheshwari को मिली अदालत से राहत

News Malwa

QUAD के बाद India अब Russia से भी करेगा 2+2 Dialogue, चीन की बढ़ेगी टेंशन

News Malwa

Covid-19 Vaccination Delhi: 18-44 एज ग्रुप में सिर्फ सेकंड डोज लेने वालों को लगेगी Covaxin, जानिए क्यों

News Malwa