देश

Farmers Protest: यूपी से किसानों का राजधानी कूच, Delhi Border पर सिक्योरिटी टाइट

[ad_1]

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Farm law) का विरोध कर रहे किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. पंजाब (Punjab, हरियाणा (Haryana) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई किसान संगठन इस आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए राजधानी दिल्ली (Delhi) की और बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली और यूपी पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

बॉर्डर पर सिक्योरिटी टाइट
कृषि कानूनों (Farm law) का विरोध कर रहे किसान आर पार के मूड में हैं.  किसान आंदोलन (Farmers Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब-रियाणा के बाद अब आंदोलन की आग उत्तर प्रदेश तक पहुंच चुकी है. उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठन इस आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं और सरकार के बनाए कानूनों के खिलाफ उतर पड़े हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश से बढ़ रहे किसानों के जत्थे को देखते हुए दिल्ली यूपी के बॉर्डर (Delhi UP Border) पर सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: #FarmerProtestHijacked: किसान प्रदर्शन में खालिस्तान की ‘घुसपैठ’?

रास्तों पर बैरिकेडिंग
दिल्ली और यूपी को जोड़ने वाली गाजीपुर बॉर्डर (Gazipur Border) पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स (Police Force) तैनात किया गया है. यहां तमाम रास्तों पर बैरिकेडिंग की गई है. इसके साथ ही यहां सीआईएसएफ (CISF) की पेट्रोलिंग पार्टी को भी तैनात किया गया है. हालांकि सरकार ने दिल्ली के बुराड़ी में किसानों को प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी है, बावजूद इसके बॉर्डर पर एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: खुलकर किसानों के साथ आए Kejriwal, जेल के लिए नहीं दिए स्टेडियम

पुलिस किसानों के बीच हो चुकी है झड़प
बता दें, किसान बिल (Farm Laws) के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं. शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस क बीच झड़प भी हुई. इसके बावजूद किसानों का प्रदर्शन रुका नहीं. किसान दिल्ली जाने की मांग पर अड़े रहे.  यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया तो मथुरा (Mathura) में भी किसानों का प्रदर्शन देखने को मिला. गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़ में किसान सड़कों पर उतरे.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी लिखी चिट्ठी, Corona Vaccine को लेकर दिया ये बड़ा सुझाव

News Malwa

Coronavirus की दूसरी लहर का युवाओं पर कहर, दोगुनी हो गई मौतों की संख्या; नए सर्वे में हुआ खुलासा

News Malwa

UP: सीएम Yogi Adityanath का बड़ा दावा, राज्य के अस्पतालों में नहीं है ऑक्सीजन की कोई कमी

News Malwa