देश

Farmers Protest में शामिल पंजाबी एक्टर ने किया खालिस्तान का समर्थन, उठा ये सवाल

[ad_1]

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (Agriculture Law) के विरोध में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) लगातार जारी है. इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पंजाबी फिल्मों का एक्टर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) किसान आंदोलन में शामिल हैं और IPS अफसर को अंग्रेजी में जवाब देते नजर आ रहे हैं. हालांकि इस बीच उनपर खालिस्तान (Khalistan) समर्थक होने का दावा किया जा रहा है.

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने जताया संदेह
मशहूर फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने वीडियो ट्वीट करते हुए प्रदर्शनकारी के किसान होने पर संदेह जताया है. इसके साथ ही उन्होंने कई और भी ट्वीट किए हैं और किसान आंदोलन में खालिस्तान (Khalistan) के समर्थन का आरोप लगाया है. उन्होंने दीप सिद्धू (Deep Sidhu) का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘हाहाहा.. गरीब भूमिहीन किसान, जिससे लिए लोग रो रहे हैं.’

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- Farmers Protest के बीच मन की बात में कृषि कानूनों पर PM मोदी ने कही ये बात

क्यों लगा खालिस्तानी समर्थक होने का लगा आरोप
दीप सिद्धू पर आंदोलन में शामिल होने के बाद खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगा है. दरअसल, दीप के इंटरव्यू का एक क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें वह भिंडरवाले को आतंकी मानने से इनकार करते दिख रहे हैं. वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि जरनैल सिंह भिंडरावाले ने एक मजबूत फेडरल स्ट्रक्चर के लिए संघर्ष किया था, लेकिन उसके खिलाफ यह नैरेटिव गढ़ा गया कि वह टेररिस्ट है.

कौन हैं दीप सिद्धू
वीडियो में दिख रहे अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का हिस्सा हैं, जो इस साल सितंबर में पारित किए गए थे. सिद्धू का जन्मसाल 1984 में पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक जाट सिख परिवार में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई पंजाब में हुई और इसके बाद उन्होंने लॉ की पढ़ाई की. कुछ समय के लिए वह किंगफिशर मॉडल हंट और ग्रेसिम मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और जीतकर मॉडलिंग में लग गए. हालांकि मॉडलिंग में उनको कामयाबी नहीं मिली और वह वापस लॉ फिल्ड में आ गए. इस दौरान उन्होंने ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ काम करते हुए डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और बालाजी जैसे कई प्रोडक्शन हाउस का काम देखा.

धर्मेंद्र के परिवार के करीबी हैं दीप सिद्धू
31 साल की उम्र में उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और उन्होंने करियर की शुरुआत अभिनेता धर्मेंद्र की विजटा फिल्म्स द्वारा निर्मित, रमता जोगी नामक पंजाबी फिल्म से की. दीप सिद्धू पूरे देओल परिवार के करीबी माने जाते हैं, खासकर धर्मेंद्र और सनी देओल, जो अब गुरदासपुर से भाजपा सांसद हैं. बता दें कि सिद्धू ने 2019 के लोक सभा चुनावों में भी सनी देओल के लिए प्रचार किया था.



[ad_2]

Source link

Related posts

Thane: युवक ने मनाया भैंस का बर्थडे, Covid-19 गाइडलाइंस के उल्लंघन का केस दर्ज

News Malwa

Delhi: छतरपुर में 500 बेड वाला Radha Saomi कोविड केयर सेंटर शुरू, यहां जानिए हेल्पलाइन नंबर

News Malwa

Amit Shah Bengal Visit Live Updates: गृह मंत्री अमित शाह शांति निकेतन पहुंचे, गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को दी श्रद्धांजलि

News Malwa