देश

Farmers Protest में किसानों को जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है ‘M2’ फार्मूला

[ad_1]

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) में किसानों की सुविधा के लिए और ज्यादा से ज्यादा किसानों को जागरूक करने के लिए ‘M2’ फार्मूला चलाया जा रहा है. इसमें ‘M’ का मतलब मशीन का इस्तेमाल है, जिसकी मदद से किसानों को सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं और जागरूक किया जा रहा है.

दिल्ली (Delhi) के गाजीपुर में कम समय में ज्यादा से ज्यादा किसानों के खाने का इंतजाम करने के लिए रोटी मेकर लगाया गया है. रोटी मेकर से 1 घंटे में 1,000 रोटियां तैयार हो जाती हैं. दोपहर के खाने के लिए 6,000 रोटियां बनाई जाती हैं. फिर रात के लिए भी 6,000 रोटियां बनती हैं, इसका मतलब है कि रोज कुल 12,000 रोटी बनाई जाती हैं.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine लगवाने पर दिख सकते हैं ये सभी लक्षण, जानिए किन्हें खतरा ज्यादा

किसानों का कहना है कि हमें तो घर में भी ऐसी रोटी नहीं मिलती है. कई दिन से लगातार पूड़ी-सब्जी खाने के बाद पेट में दिक्कत होने लगी थी, इसलिए ये रोटी मेकर मशीन हमारे लिए बहुत अच्छी है.

वहीं किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान किसानों को मोटिवेट करने के लिए फोन और सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी किया जा रहा है ताकि बड़ी संख्या में किसान आंदोलन से जुड़ सकें. इसके अलावा लोग किसानों के लिए अपने घर से बिरयानी भी ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मां ने Suicide से पहले दीवार पर क्यों लिखा ‘Sorry’, बेटे से मांगी माफी

ग्रेटर नोएडा के रहने वाले इदरीस हर दिन किसानों को वेज बिरयानी खिलाते हैं. आंदोलन में बैठे किसान हर दिन इनकी बिरयानी का इंतजार करते हैं. यही वजह है कि इस आंदोलन में लगातार किसानों की संख्या बढ़ रही है.

LIVE TV



[ad_2]

Source link

Related posts

Nepal को Corona Vaccine देगा भारत, मोदी सरकार ने किया वादा

News Malwa

Corona Vaccine पर भिड़े Adar Poonawalla और Krishna Ella, सरकार ने ऐसे लगाई लगाम

News Malwa

Jammu Kashmir में Drug तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, आरोपियों के 5 बैंक खाते सील किए गए

News Malwa