देश

Farmers Protest पर कृ्षि मंत्री Narendra Singh Tomar का सामने आया ये बड़ा बयान

[ad_1]

नई दिल्ली: देश में संसद से पारित कृषि कानूनों  (Agricultural law) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों (Farmers Protest) पर केंद्र सरकार का बड़ा बयान सामने आया है. जी न्यूज के साथ खास बातचीत करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि सरकार किसानों से खुले मन से बातचीत के लिए तैयार है. उन्होंने किसान संगठनों से अपील की कि वे धैर्य बनाए रखें और बातचीत के लिए आगे आएं. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: कृषि मंत्री ने 3 दिसंबर को किसानों को बातचीत के लिए बुलाया, की ये अपील

‘सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध’
कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले भी तमाम किसान संगठनों से बातचीत की है. उनके निर्देश पर कृषि मंत्रालय के अधिकारियों ने भी किसानों के साथ बैठक की है. सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है और उस दिशा में लगातार काम कर रही है.

‘किसानों के साथ 3 दिसंबर को होगी बातचीत’
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने Zee News के जरिए किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार पर भरोसा बनाए रखें. उन्होंने इस मुद्दे पर बातचीत के लिए 3 दिसंबर को सभी किसान संगठनों को बुलाया गया है. सरकार खुले दिल से हर मुद्दे पर उनसे बातचीत के लिए तैयार है. 

LIVE TV

’32 संगठनों को भेजा गया बातचीत का न्योता’
नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि इस मुद्दे पर पहले ही 32 किसान संगठनों को बातचीत का न्योता दिया जा चुका है. जो किसान संगठन दिल्ली की तरफ कूच करने की कोशिश कर रहे हैं. उनसे भी सरकार ने अपील की है कि वह सरकार पर भरोसा रखें. सरकार उनकी शिकायतों को सुनकर समाधान की पूरी कोशिश करेगी.

‘विपक्षी पार्टियां भड़का रही हैं किसान आंदोलन’
उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों से बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं है. मोदी सरकार किसानों के लिए हर वो कदम उठाएगी, जिससे उनकी आमदनी बढे. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर राजनीति करके किसानों को भड़काने की कोशिश कर रही हैं. 



[ad_2]

Source link

Related posts

CBSE 12th Exam: केंद्र सरकार 2 दिन में लेगी अंतिम फैसला, Supreme Court में सुनवाई 3 दिन के लिए टली

News Malwa

West Bengal Assembly Election: अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे BJP का घोषणापत्र, OBC पर हो सकता है बड़ा ऐलान

News Malwa

Corona के खिलाफ ‘रामबाण’ होगी 2-DG! आप भी याद कर लीजिए DRDO की दवा का नाम

News Malwa