देश

Farmers Protest की Ground Report: आज Singhu border पर बैठक करेंगे किसान संगठन

[ad_1]

नई दिल्ली: संसद से पारित कृषि कानूनों (Agricultural law) के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज सातवां दिन है. पहले दौर की वार्ता नाकाम रहने के बाद सरकार गुरुवार को एक बार फिर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बातचीत करने जा रही है. इससे पहले किसान संगठनों ने आज सिंघु बॉर्डर पर बैठकर संयुक्त रणनीति बनाने का फैसला किया है. 

कल होने वाली वार्ता के लिए किसान आज बनाएंगे रणनीति
सूत्रों के मुताबिक सिंघु बॉर्डर पर आज होने वाली संयुक्त बैठक में किसान संगठन मंगलवार को सरकार के साथ हुई बातचीत के नतीजों पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही 3 दिसंबर को होने वाली बैठक के लिए भी किसान संगठनों की संयुक्त रणनीति तैयार की जाएगी. इस बैठक में किसान आंदोलन (Farmers Protest) का हल निकलने की उम्मीद जताई जा रही है.

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ रही है किसानों की संख्या
उधर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे यूपी के किसानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. किसानों का कहना है कि जब तक कानून वापस नही होता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. किसानों ने कहा कि वे 6 महीने का राशन ले कर आए हैं और MSP को लिखित रूप में न देने तक वे पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार हठधर्मी दिखाने के बजाय किसानों के साथ सहानुभूति से पेश आए.

ये भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद ने कृषि कानूनों पर दी सफाई, बताया- किस तरह होगा किसानों को फायदा

किसानों और पुलिस के बीच अनोखी पोस्टर वार भी जारी
उधर दिल्ली में पुलिस और किसानों के बीच अनोखी पोस्टर वार भी जारी है. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेडिंग करके बैनर टांग रखा है. जिस पर लिखा है कि बैरिकेडिंग से आगे धारा-144 लागू है. जिसे तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. वहीं बैरिकेडिंग के दूसरी ओर किसानों ने भी बैनर टांग दिया है, जिस पर लिखा है कि यहां पर धारा-288 लागू है और यहां पर किसानों के अलावा बाकी लोगों का आना मना है. 

LIVE TV

भानु गुट ने नोएडा के सेक्टर-14ए पर प्रदर्शन शुरू किया
बता दें कि दिल्ली को नोएडा से जोडने वाले सेक्टर14ए एंट्री पाइंट पर आज से भारतीय किसान यूनियन के भानु गुट ने भी प्रदर्शन (Farmers Protest) शुरू कर दिया है. इसके चलते नोएडा पुलिस ने ऐहतियात इस एंट्री पाइंट को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया है. 

इन रास्तों से दिल्ली-नोएडा में कर सकते हैं आवागमन
दिल्ली से नोएडा जाने वाले वाहन मयूर विहार, चिल्ला गांव धर्मशिला अस्पताल होते हुए नोएडा आ-जा सकते है. ये वाहन अशोक नगर होते हुए नोएडा आ जा- सकते है. नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाला कालिंदीकुंज रोड़ पूरी तरह खुला हुआ है. वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने नीचे की रोड़ बंद कर रखी है. लेकिन वाहन फ्लाईओवर  के ऊपर से एनएच-24 पर आ जा सकते हैं.
 



[ad_2]

Source link

Related posts

Delhi High Court का न्यूज वेबसाइट्स को अंतरिम राहत से इनकार, नए IT Rules को दी चुनौती

News Malwa

पैसेंजर ट्रेन का किराया बढ़ाने पर रेलवे की सफाई, कहा- गैर जरूरी यात्रा रोकने के लिए बढ़ाया रेल भाड़ा

News Malwa

मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर के इस ट्वीट पर मचा बवाल, अब देनी पड़ रही सफाई

News Malwa