देश

Farmer’s Protest: किसान संगठनों का फैसला, बोले- नही जाएंगे बुराड़ी ग्राउंड, घेराबंदी का ऐलान

[ad_1]

नई दिल्ली: किसानों से जुड़े कृषि बिल के विरोध को लेकर किसानों ने गृहमंत्री की पेशकश के बाद अपना पहला फैसला सुना दिया है. किसान संगठनों ने अपने इस फैसले में कहा है, ‘हम कभी बुराड़ी ग्राउंड नही जाएंगे, और दिल्ली के सभी 5 हाइवे ब्लॉक करके दिल्ली की पूरी तरह से घेराबन्दी करेंगे.’

पंजाब के किसान दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं. इस दौरान सिंघु बॉर्डर पर 30 किसान संगठनों की मीटिग हुई है. पहले राउंड की खत्म हो गई है और इस दौरान ये तय हुआ कि सभी किसान संगठनों से जुड़ी संगत दिल्ली के सीमावर्ती इलाको में ही रहेगी.   

सशर्त मुलाकात पर नाराजगी
किसानों ने कहा कि जिस तरह देश के ग्रह सचिव की कल रात चिठ्ठी आई थी और उसमें गृह मंत्री के बयान के हवाले से जो शर्तों लगाई गईं हैं वो उन्हें स्वीकार्य नहीं हैं. किसानों ने कहा कि सरकारी शर्तों में सड़कें खाली करो.  बुराड़ी आओ, तब हम आपसे बातचीत करेंगे इस तरह की सशर्त बातचीत का प्रस्ताव किसानों ने ना मंजूर कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- 1 दिसंबर से लागू होंगे बड़े बदलाव, आपकी जिंदगी पर होगा ये असर

संयुक्त किसान मोर्चा की कमेटी
संयुक्त किसान मोर्चा में देश के 450 किसान संगठन शामिल है उन सभी ने एक साथ मिलकर 7 सदस्यों की कमेटी बनाई है. जो सरकार से बातचीत और अन्य विषयों पर फैसला लेगी.

पुलिस का अधिकारिक बयान
सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने जहां बेरिकेटिंग लगाई थी वहां छोटा सा हिस्सा खोला गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक जो किसान धरने पर बैठे हैं उनका राशन खत्म हो रहा है तो इनके समर्थक इनके लिए खाना पानी जो लेकर आ रहे हैं उनके लिए ये रास्ता खोला गया है ताकि उनको खाना पहुंचाने में दिक्कत न हो. पुलिस ने ये भी कहा कि अगर किसान बुराड़ी जाना चाहते हैं जहां प्रशासन ने उन्हें विरोध प्रदर्शन के लिए जगह दी है वहां वो जा सकते हैं. हम खुद सभी को ले जाने के लिए तैयार हैं. वहीं किसानों की बैठकें लगातार जारी है.

LIVE TV
 



[ad_2]

Source link

Related posts

Vijay Mallya Assets Seized: फ्रांस में भगोड़े विजय माल्या की 14 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने की कार्रवाई

News Malwa

मेघालय में 10 करोड़ साल पहले के सॉरोपॉड डायनासोर की हड्डियां मिलीं

News Malwa

Farmer Protest Live: राकेश टिकैत से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

News Malwa